Friday, July 5, 2024
HomeCoronavirusInfluenza: इन्फ्लूएंजा को लेकरअपर सचिव स्वास्थ्य की अहम बैठक, इन लोगों को...

Influenza: इन्फ्लूएंजा को लेकरअपर सचिव स्वास्थ्य की अहम बैठक, इन लोगों को सावधान रहने की जरूरत

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Important meeting of Additional Secretary Health regarding influenzaH3N2) इन्फ्लूएंजा को लेकर उत्तराखंड में अहम बैठक की गई। जिसे लेकर अपर सचिव ने सभी जिलों के मुख्य चिकित्साधिकारियों के साथ इस संबंध में वर्चुअल बैठक की।

खबर में खास:-

  • इन्फ्लूएंजा को लेकर उत्तराखंड में अहम बैठक
  • सभी को इसे लेकर अलर्ट रहने के निर्देश दिए
  • इन लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत

अपर सचिव की वर्चुअल बैठक

H3N2 इन्फ्लूएंजा को लेकर एक बार फिर शासन सतर्क हो गया है। बता दें, अपर सचिव स्वास्थ्यअमनदीप कौर ने सभी जिलों के मुख्य चिकित्साधिकारियों के साथ इस संबंध में वर्चुअल बैठक की। जिसमे उन्होंने सभी को इसे लेकर अलर्ट रहने के निर्देश दिए। बता दें, कि मौसमी इन्फ्लूएंजा के अधिकतर मरीजों में बुखार व खांसी के लक्षण दिखाई देते हैं।

इन लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत

वहीं, जो भी डायबिटीज, हृदय रोग से पीड़ित लोग, बुजुर्ग, गर्भवती महिलाओं, मोटापे से ग्रस्त और बच्चों को विशेष तौर पर इसमे सावधानी बरतने की जरूरत है। चिकित्साधिकारियों ने मुताबिक इन्फ्लूएंजा से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग तैयार है। जिसके साथ हीअस्पतालों में दवा, आईसोलेसन सुविधा, बेड, ऑक्सीजन, मास्क और अन्य जरूरतों के पुख्ते इंतजाम किए गए हैं।

कैसे बता जाए

चिकित्साधिकारियों का कहना है कि लोगों को हाथ धोना, खांसी या छींक आने पर अपने मुंह और नाक को रुमाल से ढकना, सार्वजनिक स्थानों पर थूकने से बचना, भीड़भाड़ वाली जगह पर मास्क का उपयोग फिर से शुरु कर देना चाहिए। इस दौरान वर्चुअल बैठक में एनएचएम निदेशक डॉ. सरोज नैथानी, राज्य नोडल अधिकारी आईडीएसपी डॉ. पकंज कुमार सिंह भी मौजूद रहे।

Also Read: Roorkee News: जिलाधिकारी ने ऑल इंडिया टेनिस क्रिकेट बॉल चैंपियनशिप का किया शुभारंभ

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular