Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडInternational Yoga Day 2023: उत्तराखंड में सीएम धामी, बाबा रामदेव और आचार्य...

International Yoga Day 2023: उत्तराखंड में सीएम धामी, बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने किया योग, देखें कुछ तस्वीरें..

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), International Yoga Day 2023: देवभूमि उत्तराखंड में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को पूरे अत्साह के साथ मनाया गया है। सीएम धामी और बाबा रामदेव ने मंच पर अपनी कला दिखाते हुए योग किया। हरिद्वार में योग दिवस पर सर्वपंथ एकता के साथ सबको योग संदेश दिया गया और अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को बड़े स्तर से मनाया जा रहा है। हजारों की तादाद में लोग सुबह शिविरों और गंगा तटों के किनारे योग करने के लिए पहुंचे।

सीएम ने दुनिया भर को दिया स्वस्थता का संदेश

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर जहां चारों धाम में योग से शूरू हुई सुबहा वहीं सीएम पुष्कर सिंह धामी हरिद्वार पहुंचे और वह जागेश्र्वर धाम में होने वीले कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। सीएम धामी के कहा प्रदेश के 25वें वर्ष पर योग,संस्कृति,पर्यटन में देश का श्रेष्ठ राज्य बनाने का आह्वान किया और साथ ही चारों धाम बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, कुमाऊं के 15 मानस खंड मंदिर, हरकी पैड़ी हरिद्वार, गंगा रिडॉट और 300 आयुष हेथ्ल एंड वेलनेस केंद्रों में भी कार्य आयोजन किया गया। सीएम ने कहा इस योग ने दुनीया भर में स्वस्थता का संदेश दिया है।

योग को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता मिलना देशवासियों के लिए गर्व- सीएम

मुख्यमंत्री ने कहा, योग से आज दुनिया में हमारी विशिष्ट पहचान बनी है। योग जोड़ने का कार्य करता है। इसी का प्रतिफल है कि आज दुनिया योग को अपना रही है। कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूरदर्शी सोच के कारण आज योग को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता मिलना देशवासियों के लिए गर्व की बात है।

ये भी पढ़ें:- Today Uttarakhand Weather: प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, मौसम विभाग ने किया ऑरेंज अलर्ट जारी, इस दिन आएगा मानसून

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular