Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडInternational Yoga Festival: एक मार्च से ऋषिकेश में बहेगी योग की गंगा,...

International Yoga Festival: एक मार्च से ऋषिकेश में बहेगी योग की गंगा, CM धामी समेत ये अतिथि रहेंगे उपस्थित

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (The Ganges of Yoga will flow in Rishikesh from March 1) योग नगरी ऋषिकेश योग महोत्सव 1 से 7 मार्च तक चलेगा। जिसे लेेकर महोत्सव की तैयारी तेज हो गई है। वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी महोत्सव का आगाज करेंगे ।

खबर में खास:-

  • योग नगरी ऋषिकेश योग महोत्सव का आगाज 1 से 7 मार्च तक चलेगा

  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी महोत्सव का शुभारंभ करेंगे

  • योग को लेकर अलग-अलग विषयों पर परिचर्चा की जाएगी

सीएम धामी महोत्सव का शुभारंभ करेंगे

योग नगरी ऋषिकेश में हर साल की एक मार्च को अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव का आगाज किया जाता है। इस साल भी अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव का आगाज 1 से 7 मार्च को होगा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी महोत्सव का शुभारंभ करेंगे। महोत्सव में योग से जुड़ी बातें साथ ही मन की शांति और शरीर को स्वस्थ रखने के लिए के लिए अनुभव भी प्राप्त होगा। महोत्सव में योग साधक नृत्य, संगीत के साथ योग के कई सारे आयामों पर भी चर्चा होगी।

सीएम धामी समेत ये लोग रहेंगे मौजूद

बता दें, महोत्सव आगाज को लकेर एक मार्च से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज समेत कई अन्य अतिथि उपस्थित रहेंगे। महोत्सव में योगाचार्य पद्मश्री शिवानंद, पद्मश्री भारत भूूषण व पद्मश्री रजनीकांत विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे। वहीं इसके अलावा कैवल्यधाम, ईशा फाउंडेशन, रमामणि अयंगर स्मृति योग संस्थान, आर्ट ऑफ लिविंग, कृष्णमाचार्य योग मंदिरम और शिवानंद योगा स्कूल के प्रशिक्षकों की मौजूदगी में योग की बारीकियों को लेकर सभी योग सीख सकेंगे।

योग साधना पर होगी चर्चा

योग से हम अपने मन को वश में कर सकते हैं। योग एक साधना है। जिसके जरिये शरीर, मन और आत्मा पर काबू पाया जा सकता है। जिसको लेकर आयेजित महोत्सव में अलग-अलग विषयों पर परिचर्चा की जाएगी। जिसमें विशेषज्ञ अपने विचार रखेंगे।

Also Read: Uttarakhand weather: अगले 24 घंटे में करवट लेगा मौसम, इन सात जिलों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी, जानें अपने जिले का हाल

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular