विदेश

2 साल में 62 लाख रुपये, इस महिला के सेविंग का तरीका जान हो जाएंगे हैरान

India News UP(इंडिया न्यूज़), Ajab Gajab: आज के समय में बड़ा घर और लम्बी कार सबको चाहिए। इसके लिए लोग बहुत सेविंग करते है। कोई महीना तो कोई सालों तक पैसा बचाता है। अगर मै कहु आप मात्र दो महीने में 62 लाख रूपए सेविंग कर सकते है तो आपके होश उड़ जाएंगे। इस ऐसा ही मामला सामने आया है जहाँ एक शख्स ने सिर्फ दो महीने में 62 लाख सेविंग कर लिया।

चार साल में 100 मिलियन वॉन

आमतौर पर 25 साल का एक युवा अपनी नौकरी से कुछ हजार या दो लाख रुपये ही बचा पाता है या शायद इतना भी नहीं, क्योंकि इस उम्र में लोग सोचते हैं कि पहले घूमना चाहिए और जिंदगी का मजा लेना चाहिए। अगर ऐसा किया तो जिंदगी भर पैसा बचाना पड़ेगा, लेकिन दक्षिण कोरिया के 25 साल के जी-ह्योन क्वाक ऐसा नहीं सोचते। उनका ध्यान हमेशा बचत पर रहता है। नौकरी करके उन्होंने महज चार साल में 100 मिलियन वॉन (75,000 डॉलर) यानी करीब 62 लाख रुपये बचा लिए थे, जबकि उनकी सैलरी करीब 1 लाख 37 हजार रुपये थी। हालाँकि वो तो बस शुरुआत थी।

2 साल में लाखों की बचत

Oddity Central नाम की एक वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, जी-ह्योन क्वाक कुछ हफ्ते पहले अपने देश में एक बार फिर से वायरल हो गई हैं, क्योंकि उन्होंने ऐलान किया है कि इस बार उन्होंने पिछले दो सालों में ही 100 मिलियन वोन यानी करीब 100 करोड़ की कमाई कर ली है। 62 लाख। रुपये बचा लिए हैं। जी-ह्योन ने अपने सोशल मीडिया फॉलोअर्स से कहा कि उन्हें पहले 4 वर्षों में जीते गए 100 मिलियन बचाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी, इसलिए वह अपनी बचत को दोगुना करने के बारे में चिंतित थीं, लेकिन उन्होंने खुलासा किया कि इस बार यह काफी आसान था।

ये है सेविंग का अजीबोगरीब तरीका

जी -क्वाक ने बताया कि वह अक्सर प्रति माह भोजन पर कम से कम 8,400 वॉन ($6।7) या केवल 523 रुपये खर्च करती हैं। वह डिस्काउंट कूपन और कुछ बेहतरीन डील्स की मदद से अपने खाने का खर्च आसानी से मैनेज कर लेती है, जबकि पीने के लिए पानी खरीदने के बजाय वह नल का पानी उबालकर पीती है। इतना ही नहीं, वह कभी भी अपने बाल कटवाने या कंघी करवाने के लिए पार्लर नहीं जातीं, बल्कि सारा काम खुद ही करती हैं।

ये भी पढ़ें:- 

Anubhaw Mani Tripathi

Recent Posts

CM Yogi: शिक्षा की तरफ बड़ा कदम, यूनिफॉर्म के लिए सरकार की तरफ से मिलेंगे 1200

India News UP (इंडिया न्यूज़), CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा…

4 weeks ago

UP News: 12 किलोमीटर चलने के बाद ऑटो की सवारियों को दिखा अजगर! मची भगदड़

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में एक चौंकाने…

4 weeks ago

Allahabad High Court: HC ने खारिज की याचिका, फैसला कांग्रेस के सांसदों के पक्ष में

India News UP (इंडिया न्यूज़), Allahabad High Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कांग्रेस पार्टी के 99…

4 weeks ago

Bahraich News: भेड़ियों का आतंक! मासूम बच्चों की ले ली जान

India News UP (इंडिया न्यूज़), Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का…

4 weeks ago

Doctors Strike: 8 दिन बाद भी न्याय की मांग गूंज रही, BHU में डॉक्टरों की हड़ताल

India News UP (इंडिया न्यूज़), Doctors Strike: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित बनारस हिंदू…

4 weeks ago