होम / न्यूजीलैंड की राजनीति में महिला सांसद को लेकर हंगामा, कपड़े चुराने का लगा आरोप

न्यूजीलैंड की राजनीति में महिला सांसद को लेकर हंगामा, कपड़े चुराने का लगा आरोप

• LAST UPDATED : January 16, 2024

India News(इंडिया न्यूज), MP Golriz Ghahraman: एक बार फिर न्यूजीलैंड की राजनीति में हंगामा शुरू हो गया है। इस बार की वजह आप को हैरान कर देगी। दरअसल, न्यूजीलैंड की सांसद महिला सांसद पर चोरी का आरोप लगा है। सांसद पर आरोप है कि उसने कपड़ों की चोरी की है। हालांकि, जिसके बाद उन्होंने स्तीफा दे दिया है।

न्यूजीलैंड की महिला सांसद गोलरिज घरमन पर बुटीक शॉप से लग्जरी कपड़े चुराने का आरोप है। सांसद पर कुल तीन आरोप हैं। तीनों आरोप साल 2023 के हैं। चोरी के दो आरोप ऑकलैंड के एक लक्जरी कपड़ों की दुकान से और एक वेलिंगटन के एक कपड़े के खुदरा स्टोर से हैं।

इन आरोपों पर पुलिस ने उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, जिसकी जांच चल रही है। लेकिन उससे पहले ही सांसद ने मानसिक पीड़ा का हवाला देते हुए इस्तीफा दे दिया। इस घटना के बाद न्यूजीलैंड में काफी चर्चा हो रही है। कोई सांसद पर लगे आरोपों को गंभीर बता रहा है और कह रहा है कि एक सांसद से ऐसी उम्मीद नहीं की जाती। आरोपी सांसद ने खुद कहा कि उन्हें राजनेताओं से अपेक्षित मानकों पर खरा नहीं उतरने का अफसोस है।

महिला सांसद ने कहा कि ऐसा लगता है कि वह मानसिक रूप से स्वस्थ नहीं हैं। उन्हें अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देने के लिए समय चाहिए था और इसलिए उन्होंने इस्तीफा देने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि उन पर लगे आरोप उनके चरित्र के विपरीत हैं. मैं अपनी जिम्मेदारियों से बचने के लिए कोई बहाना नहीं बना रहा हूं, मैं सिर्फ आरोपों को समझना चाहता हूं। मैंने बहुत से लोगों को निराश किया है और मुझे बहुत खेद है।

42 साल की गोलरिज़ घरमन मूल रूप से ईरान के रहने वाले हैं और इनका जन्म भी यहीं हुआ था। गोलरिज घर्मन बचपन में अपने परिवार के साथ न्यूजीलैंड चली गईं। शुरुआत में उनके परिवार को शरणार्थी के रूप में रहना पड़ा लेकिन बाद में नागरिकता बहाल कर दी गई।

ALSO READ:-

Ram Mandir: आज से शुरू होगा प्राण प्रतिष्ठा का महोत्सव! श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने जारी किया कार्यक्रम की पूरी लिस्ट, देखें यहां 

Ram Mandir: रामलला के श्रद्धालुओं के लिए बड़ी खबर! 20 से 21 जनवरी को रहेगा बंद, जानिए कब कर सकेंगे रामलला के दर्शन

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox