Friday, July 5, 2024
HomeGovernment Action" ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के तहत जिलों में भी होगी इन्वेस्टर्स...

” ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के तहत जिलों में भी होगी इन्वेस्टर्स समिट” मुख्यमंत्री योगी ने आगे कहा की

- Advertisement -

UP NEWS: आज दिनांक 10 जनवरी दिन मंगलवार को फिरोजाबाद, मथुरा,आगरा,और मैनपुरी के सांसद व विधायकगणों के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने क्षेत्र में विकास परियोजनाओं की निगरानी के लिए बैठक की। जिसमे जनप्रतिनिधियों ने CM को क्षेत्र के लोगो की भावनाओं के बारे में बताया, जिसके बाद योगी ने अधिकारियों से पुरंत निर्णय लेने के लिए कहा। इससे पहले CM ने सहारनपुर, आजमगढ़, झांसी और मुरादाबाद के जनप्रतिनिधियों के साथ भी विकास परियोजनाओं की समीक्षा की थी।

प्रधानमंत्री ने विकास के लिए दिय ये तीन मंत्र ।

इस बैठक में योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने हमें विकास के लिए तीन मंत्र दिय है ,उन्होंने हमे ‘रिफॉर्म, परफॉर्म ट्रांसफॉर्म’ का मंत्र दिया है। आज उत्तर प्रदेश में देश-दुनिया के निवेशक निवेश के लिए बहुत खुश है। इस बदलाव से हमारे प्रदेश और हमारे युवाओं के भविष्य को राह मिलेगी।

कब होगा उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर समिट’ का आयोजन

इस साल उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से 12 फरवरी तक ‘उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर समिट’ का आयोजन किया जायेगा। यह ग्लोबल इन्वेस्टर समिट ऐतिहासिक होने जा रहा है। साल 2027 तक उत्तर प्रदेश 01 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के लक्ष्य को पूरा कर लेगा।

CM योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में आज अयोध्या, काशी और मथुरा अपने पुरातन वैभव के साथ अपना सामान प्राप्त कर रहे है। मथुरा की बात करते हुए योगी ने कहा की, ब्रज क्षेत्र का विकास हमारे लिए एक प्राथमिकता की बात है।

इसके लिए यहां के स्थानीय सांसद व विधायक विकास परियोजनाओं का परस्पर जांच करते रहे। ब्रज क्षेत्र में 84 कोसी परिक्रमा मार्ग को अच्छे से जांच कर जल्द से जल्द बनवाने का प्रयास करे। प्रदेश में संचालित गो-आश्रय स्थलों में आज लगभग नौ लाख गोवंश संरक्षित किये गए हैं

सरकार की पहली प्राथमिकता किसानों के हित में है

योगी ने कहा की किसी भी किसान का विद्युत कनेक्शन, बिल भुगतान न होने के कारण नहीं कटेगा। इसके लिए पॉवर कॉर्पोरेशन से स्पष्ट आदेश जारी किया जा चुका है। अगर कोई ऐसा करता है तो मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा उस दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular