Tuesday, July 2, 2024
HomeCricket newsCSK vs GT Final: आज IPL फाइनल के बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व...

CSK vs GT Final: आज IPL फाइनल के बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ने चेन्नई के कप्तान धोनी को लेकर दिया बड़ा बयान, जानें क्या कहा?

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),IPL 2023 FINAL: आईपीएल 2023 के 16वें सीजन का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच आज शाम 7 बजे खेला जाएगा। बता दें कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और चेन्नई सुपर किंग्स के वर्तमान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का बतौर कप्तान के रूप में यह आईपीएल का 10वां फाइनल होगा। हां यह बात अलग है कि आईपीएल ट्रॉफी चेन्नई ने महज 4 बार ही जीते हैं। लेकिन एक बार फिर एम एस धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम फाइनल में पहुंच गई है और टीम अपनी पांचवीं ट्रॉफी जीतने से महज एक कदम दूर है।

हार्दिक पांड्या के लिए धोनी को पार पाना आसान नहीं

गुजरात की टीम का ये दूसरा साल है और दोनों ही बार फाइनल में पहुंची है। पिछले साल तो गुजरात ने ट्रॉफी भी जीती है। वहीं चेन्नई साल 2022 में प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाई थी क्योंकि पिछले सीजन में गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही क्रम में टीम फिसड्डी नज़र आई लेकिन इस सीजन में वहीं पुरानी चेन्नई नज़र आ रही है। ऐसे में हार्दिक पंड्या की टीम के लिए धोनी की टीम से पार पाना आसान नहीं रहने वाला।

धोनी का क्या ये होगा अंतिम IPL,चर्चाओं का बाजार गर्म?

इन सबके बीच एम एस धोनी के संन्यास को लेकरभी चर्चाओं का बाजार गर्म है। धोनी के फैंस और पूर्व कई दिग्गज क्रिकेटरों का मानना है कि धोनी को वे अंतिम बार पीली जर्सी में देख रहे हैं। हालांकि अभी तक धोनी ने इसको लेकर कोई स्पष्ट बात नहीं बताई है कि वो संन्यास लेंगे या नहीं। उन्होंने एक निजी चैनल से बात करते हुए कहा था कि अभी उनके पास संयास के बारे में सोचने के लिए पर्याप्त समय है।

एम एस धोनी टी-20 के सबसे बेहतरीन कप्तान- टॉम मूडी

आईपीएल (IPL) में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के पूर्व कोच रहे टॉम मूडी ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपने बयान में कहा कि एम एस धोनी को टी-20 के सबसे बेहतरीन कप्तान हैं। हालांकि मूडी ने धोनी को टी-20 में सबसे बेहतरीन कप्तान बताया जबकि उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में बेन स्टोक्स को टेस्ट का बेस्ट कप्तान बताया। यहां आपकेो बता दें कि हाल के समय मेें पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने भी  धोनी की तारीफ की थी। उन्होंने अपने बयान में कहा था कि धोनी एक ऐसे कप्तान हैं जो कचरे को भी सोना बना देते हैं।

UP Politics: रवि किशन ने अखिलेश यादव पर किया जुबानी हमला बोले-‘ एक मच्छर भी मरता है तो ट्वीट कर देते हैं…’

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular