Thursday, July 4, 2024
HomeBreaking NewsIPL 2023: KL Rahul की लखनऊ ने David Warner की दिल्ली को...

IPL 2023: KL Rahul की लखनऊ ने David Warner की दिल्ली को बड़े अंतर से हराया, आज इन टीमों के बीच है मुकाबला

- Advertisement -

IPL 2023: आईपीएल सीजन 16 के कल खेले गए दूसरे मुकाबले में लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) और दिल्ली कैपिटल्स(delhi capitals) की टीमें भिड़ी। इस मैच में लखनऊ ने दिल्ली को 50 रनों के एक बड़े अंतर से हराया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी सुपर जाएंट्स ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 193 रन टांग दिए। इस तरह कैपिटल्स की टीम को जीत के लिए 194 रनों का टारगेट मिला लेकिन डेविड वार्नर की कप्तानी वाली टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर सिर्फ 143 रन ही बना पाई। इस प्रकार से केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम ने 50 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज की और सीजन की शुरूआत भी जीत के साथ ही की।

काइली मेयर्स की आंधी में उड़ी दिल्ली

बता दें कि लखनऊ सुपर जाएंट्स के ओपनर काइली मेयर्स(kylie meyers) ने धुआंधार पारी खेली। मेयर्स ने महज 38 गेंदों में 7 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 192.11 के स्ट्राइक रेट से कुल 73 रन बनाए। इसके बाद निकोलस पूरन ने भी 21 गेंदों में 36 रन बनाए जिसमें उन्हेंने 3 छक्का और 2 चौका भी जड़ा। दिल्ली की ओर से चेतन साकरिया और इमपैक्ट प्लेयर के तौर पर खिलाए गए खलील अहमद ने दो- दो विकेट अपने नाम किया।

दिल्ली कैपिटल्स की बल्लेबाजी क्रम रही पूरी तरह से फ्लॉप

जीत के लिए दिल्ली कैपिटल्स के सामने 194 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य था लेकिन टीम के बल्लेबाजों ने सीजन के पहले मैच में ही फैंस को निराश किया। ओपनर पृथ्वी शॉ, मिचेल मार्श और सरफराज खान जैसे बल्लेबाज तू चल मैं आई की तरह पवेलियन लौटे। वहीं दूसरी छोर पर दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वार्नर टिके रहे। उन्होंने 48 गेंदों पर 7 चौकों की मदद से 56 रन जरूर बनाए।  लेकिन अपने इस संघर्षपूर्ण पारी की बदौलत टीम को जीत की दहलीज तक नहीं पहुंचा पाए। या यूं कह लीजिए की उन्हें और बाकी बल्लेबाजों से साथ नहीं मिला जो उन्हें और टीम को चाहिए था। वहीं अगर लखनऊ की गेंदबाजी की बात करें तो दिल्ली के लिए मार्क बुड(Mark wood) घातक साबित हुए। वुड ने अपने 4 ओवर में महज 14 रन देकर 5 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। जबकि आवेश खान और रवि विश्नोई ने 2-2 विकेट अपने नाम किया।

आज के मैच

पहला मैच:

सनराइजर्स हैदराबाद बनाम राजस्थान रॉयल्स(होपहर 3:30 बजे)

दूसरा मैच:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम मुंबई इंडियंस(शाम 7:30 बजे)

UP Crime: इटावा में चोरी करने वाले गिरोह और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़,एक बदमाश के पैर में लगी गोली 12 अन्य गिरफ्तार

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular