Sunday, July 7, 2024
HomeInternational NewsIran Visa-Free Travel: इन 4 शर्तों पर भारतीयों को मिलेगा ईरान का...

Iran Visa-Free Travel: इन 4 शर्तों पर भारतीयों को मिलेगा ईरान का Free वीजा!

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Iran Visa-Free Travel: जिन देशों के नागरिकों के लिए ईरान सरकार ने वीजा बाध्यताएं समाप्‍त की थीं, उनमें भारत के अलावा संयुक्त अरब अमीरात, रूस, जापान, इंडोनेशिया, मलेशिया, सिंगापुर, ब्राजील और मैक्सिको सहित कुल 33 देश शाम‍लि थे।

क्या है सरकार का मकसद

ईरान के संस्कृति मंत्री, पर्यटन और हस्तशिल्प मंत्री एजातुल्ला जारगामी का भी कहना था कि इस कदम को उठाने के पिछे का मकसद सरकार को पर्यटन को बढ़ावा देना है, ताकि ज्यादा से ज्यादा विदेशी लोग घूमने के लिए ईरान आए।

इतने दिन ठहरने की होगी अनुमती

ईरान की सरकार ने वीजा-फ्री ट्रैवल की नई शर्तों को लेकर ताजा बयान जारी किया है। जिस पर ईरानी दूतावास ने कहा कि सरकार ने 4 फरवरी से 4 शर्तों के अंतर्गत भारतीय नागरिकों के लिए वीजा समाप्त कर दिया है। ईरान सरकार का कहना है कि साधारण पासपोर्ट वाले भारतीयों को हर 6 माह में एक बार बिना वीजा के ईरान में एंट्री करने की इजाजत होगी। जिसके तहत केवल 15 दिनों तक ईरान में ठहरने के  जिसमें केवल अधिकतम 15 दिनों तक ठहरने की अनुमति होगी। इस समय को बढ़ाया नहीं जा सकेगा।

ALSO READ:

UP News: गोबर के ढेर में मिली लाश! शव को नोच रहे थे जानवर, जांच में जुटी पुलिस  

Uttarakhand UCC Bill:  लिव-इन पर क्या कहता है UCC बिल? जानें यहां 

Barabanki News: बाराबंकी में धर्मांतरण का खेल! एक पादरी गिरफ्तार, जानें खबर

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular