Monday, July 8, 2024
Homeउपयोगिता समाचारIRCTC: IRCTC का सर्वर हुआ बंद, यात्रियों को तत्काल करानी है टिकट,...

IRCTC: IRCTC का सर्वर हुआ बंद, यात्रियों को तत्काल करानी है टिकट, तो जानिए कैसे….

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Sushil Kumar, IRCTC: IRCTC की वेबसाइट की तरह ही IRCTC का एप भी ठप पड़ा है, IRCTC की वेबसाइट पर मैसेज आ रहा है, कि मेंटनेंस के कारण साइट की सेवा बंद है, इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) की सेवाएं ठप हो गई हैं,

IRCTC की वेबसाइट आज यानी 25 जुलाई की सुबह से ही अचानक ठप है, जिससे यूजर्स को काफी परेशानी हो रही है, क्योंकि तत्काल टिकट की बुकिंग का भी यही समय है। IRCTC की वेबसाइट की तरह ही IRCTC का एप भी ठप पड़ा है, IRCTC की वेबसाइट पर मैसेज आ रहा है, कि मेंटनेंस के कारण साइट की सेवा बंद है।  आईआरसीटीसी की साइट पर विजिट करने के बाद मैसेज आ रहा है, कि ‘मेंटनेंस के कारण ई-टिकटिंग सेवा उपलब्ध नहीं है, बाद में कोशिश करें। एप ओपन करने पर मैसेज मिल रहा है, कि रिक्वेस्ट को प्रोसेस नहीं किया जा सकता है, कृपया कुछ समय बाद कोशिश करें।

PRS एडिशनल काउंटर को किया ओपन

बता दें कि इससे पहले 6 मई को भी आईआरसीटीसी की सेवाएं सुबह 10 बजे के करीब ठप पड़ी थीं, जिससे यूजर्स को काफी परेशानी हुई थी। उस दौरान भी साइट डाउन होने को लेकर मेंटनेंस का हवाला दिया गया था। फिलहाल इसको देखते हुए रेलवे ने तत्काल प्रभाव से PRS एडिशनल काउंटर को ओपन कर दिया ताकि यात्री बड़े आराम से टिकट ले सके, और इससे एक फायदा यात्रियों को हुआ है, कि यात्रियों को तत्काल टिकट भी मिल गया, फिलहाल रेलवे लगातार IRCTC के सम्पर्क में है।

Also read:  कैनेडियन गर्लफ्रेंड से परेशान होकर डॉक्टर ने की खुदकुशी, आखिर क्या है पूरा मामला

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular