होम / IRCTC Update News : IRCTC वेबसाइड ठप, रेलवे ने ओपेन किया एडिशनल काउंटर

IRCTC Update News : IRCTC वेबसाइड ठप, रेलवे ने ओपेन किया एडिशनल काउंटर

• LAST UPDATED : July 25, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), IRCTC Update News दिल्ली : रेलवे ने IRCTC वेबसाइड ठप कर एडिशनल काउंटर खोला दिया हैं।

अचानक आईआरसीटीसी के वेबसाइड में कुछ दिक्कत आने से वेबसाइड पूरी तरह से ठप हो गया।

रेलवे ने PRS एडिशनल काउंटर को किया तत्काल ओपेन

जिसके कारण यात्रियों को खास कर ई -टिकट वाले यात्रियों को परेशानी होने लगी। जो घर बैठे अपने मोबाइल से टिकट निकाल लेते थे।

अब ऐसे में जैसे ही इसकी जानकारी रेलवे को हुई रेलवे ने तत्काल अपने PRS एडिशनल काउंटर को ओपेन कर दिया जिससे यात्रियों को तत्काल टिकट भी आसानी मिलने लगा और यात्रियों को किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हुई |

IRCTC का एप भी पड़ा ठप

IRCTC की वेबसाइट की तरह ही IRCTC का एप भी ठप पड़ा है। IRCTC की वेबसाइट पर मैसेज आ रहा है कि मेंटनेंस के कारण साइट की सेवा बंद है। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) की सेवाएं ठप हो गई हैं। IRCTC की वेबसाइट आज यानी 25 जुलाई की सुबह से ही अचानक ठप है।

जिससे यूजर्स को काफी परेशानी हो रही है। क्योंकि तत्काल टिकट की बुकिंग का भी यही समय है। IRCTC की वेबसाइट की तरह ही IRCTC का एप भी ठप पड़ा है। IRCTC की वेबसाइट पर मैसेज आ रहा है कि मेंटनेंस के कारण साइट की सेवा बंद है।

ईआरसीटीसी की साइट पर विजिट करने के बाद मैसेज आ रहा है कि ‘मेंटनेंस के कारण ई-टिकटिंग सेवा उपलब्ध नहीं है, बाद में कोशिश करें, एप ओपन करने पर मैसेज मिल रहा है कि रिक्वेस्ट को प्रोसेस नहीं किया जा सकता है।

IRCTC के वेबसाइड से ठप होने पर यात्री परेशान

बता दें कि इससे पहले 6 मई को भी आईआरसीटीसी की सेवाएं सुबह 10 बजे के करीब ठप पड़ी थीं। जिससे यूजर्स को काफी परेशानी हुई थी।

उस दौरान भी साइट डाउन होने को लेकर मेंटनेंस का हवाला दिया गया था। IRCTC के वेबसाइड के ठप होने की जानकारी मिलने के बाद यात्री भी खासा परेशान हुए।

गोरखपुर में जिस तरह से सुबह से IIRCTC का वेबसाइड बैठा हुआ उससे यात्रियों को परेशानी तो हुई ही है। लेकिन सबसे ज्यादा परेशानी ई टिकट बोक करने वालो को हुई है। क्योकि उन्हें अब रिजर्वेशन काउंटर पर आकर टिकट बुक करना पड़ा रहा है।

फिलहाल IRCTC के अधिकारियो के द्वारा लगातार मोनिटरिंग की जा रही है और जल्द ही इस समस्या का हल हो जाएगा। पहले की तरह लोग ई टिकट या फिर विंडो के माध्यम से टिकट को बुक करा सकेंगे।

Also Read – आखिर क्यों जयप्रकाश निषाद ने खुद को बताया गद्दार, क्या है वजह

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox