Thursday, May 16, 2024
HomeBreaking NewsIsrael-Hamas war: चीन में इजरायली राजनयिक पर चाकू से हमला, अस्पताल में...

Israel-Hamas war: चीन में इजरायली राजनयिक पर चाकू से हमला, अस्पताल में भर्ती

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Israel-Hamas war: इजरायली विदेश मंत्रालय ने हमले की पुष्टि की है। चीन में इजरायली पर ये हमला ऐसे समय पर हुआ, जब हमास और इजरायल में युद्ध हो रहा है। इससे पहले मिस्र देश में इजरायली पर्यटकों पर एक पुलिस अधिकारी ने फायरिंग की थी। फायरिंग में 2 इजरायली पर्यटक और 1 मिस्र के नागरिक की मौत हुई थी।

इजरायल और हमास में युद्ध जारी

बता दें कि इजरायल और हमास में युद्ध जारी है। इसी बीच चीन में इजरायली राजनयिक पर जानलेवा हमला किया गया है। राजनयिक पर चाकू से वार किया गया है। इजरायली विदेश मंत्रालय ने इस हमले की पुष्टि की। मंत्रालय की ओर से कहा गया कि राजनयिक का अस्पताल में इलाज चल रहा है और उनकी हालत अभी स्थिर है।

मिस्र में भी इजरायली पर्यटकों पर एक पुलिस अधिकारी ने फायरिंग की थी। इस फायरिंग में 2 इजरायली पर्यटक और एक मिस्र के नागरिक की मौत हुई थी। विदेश मंत्रालय ने कहा कि बीजिंग में इजरायली दूतावास के एक राजनयिक पर शुक्रवार को हमला किया गया। अभी तक हमले की वजह सामने नहीं आई है।

इज़रायली हमलों में 1,500 लोग मारे गए

चीन में इजराइल पर यह हमला उस समय हुआ जब इजराइल और हमास के बीच भीषण युद्ध छिड़ा हुआ था। फिलिस्तीनी संगठन हमास ने 7 अक्टूबर को गाजा पट्टी से इजरायल पर हजारों रॉकेट दागे। इसके अलावा, हमास के आतंकवादियों ने इजरायली क्षेत्र में प्रवेश किया और नरसंहार किया। इन हमलों में 1,200 लोग मारे गये। इस हमले के जवाब में इजराइल ने गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर बमबारी की। अब तक इज़रायली हमलों में 1,500 लोग मारे गए हैं।

इजराइल और हमास के बीच चल रहे युद्ध के कारण दुनिया के सभी देश दो गुटों में बंट गए हैं। अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस और जर्मनी समेत कई यूरोपीय देशों ने हमास को आतंकवादी संगठन बताते हुए इजराइल की कार्रवाई को सही ठहराया। वहीं, ईरान और सऊदी अरब समेत तमाम अरब देश इजरायल की कार्रवाई को गलत बताते हैं।

Also Read: Rani Mukerji Kedarnath Yatra: बाबा केदारनाथ धाम पहुंचीं रानी मुखर्जी, माथे पर तिलक लगाए तस्वीर आई सामने

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular