Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsIT की कांग्रेस सांसद के ठिकानों पर चौथे दिन भी रेड जारी,...

IT की कांग्रेस सांसद के ठिकानों पर चौथे दिन भी रेड जारी, किरकिरी के बाद कांग्रेस ने पल्ला झाड़ा

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Income Tax: झारखंड और ओडिशा में कई ठिकानों पर शराब बनाने वाली एक कंपनी के खिलाफ टैक्स चोरी के मामले में आयकर विभाग की ओर से छापेमारी का चौथा दिन है और ये आज भी जारी है। इनकम टैक्स के अधिकारियों ने यहां अब तक कैश से भरे 156 बैग बरामद किए है। जिसमें 225 करोड़ से भी ज्यादा की नगदी मिली हैं। सूत्रों की मानें तो रांची स्थित धीरज साहू के आवास से आयकर अधिकारियों की टीम शनिवार सुबह तीन बैग लेकर निकली। सूत्रों के अनुसार इन बैग्स में साहू के आवास से बरामद जूलरी भी थी।

कार्यालय में नहीं हैं सांसद (Income Tax)

आयकर विभाग की ये छापेमारी बोलांगीर, संबलपुर, बौध, सुंदरगढ़, टिटिलागढ़, राउरकेला और भुवनेश्वर में भी धापेमारी हुई। शराब का कारोबार करने वाली कंपनी ने अब तक छापे को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। वहीं खबरों के मुताबिक शराब कंपनी से संबंध रखने वाले झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू से जब संपर्क किया गया तो उनका फोन बंद मिला। उनके रांची वाले कार्यालय में लोगों ने बताया कि सांसद अभी यहां नहीं हैं।

अब तक हुई 20 करोड़ की गिनती

वहीं, आयकर अधिकारियों के अनुसार, ओडिसा स्थित शराब बनाने वाली एक कंपनी के टैक्स के आरोप में कंसल्टेंट विभाग ने शुक्रवार को तीसरे दिन भी हमला किया और 156 बैग बरामद किए। उन्होंने बताया कि इस बैग से बरामदगी में अब तक 20 करोड़ रुपये गिने जा चुके हैं। इसके साथ ही छापेमारी में अब तक 225 करोड़ रुपये बरामद हो चुके हैं।

किरकिरी के बाद कांग्रेस ने पल्ला झाड़ा

जयराम रमेश बोले, सांसद धीरज साहू के बिज़नेस से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का कोई लेना-देना नहीं है। सिर्फ़ वही बता सकते हैं, और उन्हें यह स्पष्ट करना भी चाहिए, कि कैसे आयकर अधिकारियों द्वारा कथित तौर पर उनके ठिकानों से इतनी बड़ी मात्रा में कैश बरामद किया जा रहा है।

ALSO READ: 

UP Police Recruitment: यूपी में ट्रैफिक पुलिस के लिए होंगी हजारों भर्ती, जानिए पूरी अपडेट 

अमेरिका वाले भी सुनेंगे राम मंदिर के संघर्ष की कहानी, खास रखा जाएगा प्रोग्राम 

UP News: यूपी की स्कूलों में रामायण काल से जुड़े सवालों पर होगा क्विज! छात्रों को मिलेगी श्री राम के मार्ग पर चलने की प्रेरणा

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular