Friday, July 5, 2024
HomeAasthaJageshwar Dham: धाम में प्रदेश सरकार की घोषणा के बाद अब मास्टर...

Jageshwar Dham: धाम में प्रदेश सरकार की घोषणा के बाद अब मास्टर प्लान की शुरुवात

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), अल्मोड़ा “Jageshwar Dham”: प्रदेश सरकार द्वारा कॉरिडोर बंनाने की घोषणा के बाद अब यहाँ मास्टर प्लान की शुरुवात हो गयी है। जिससे आने वाले समय मे यहाँ से पलायन भी रुकेगा।

सरकार के मास्टर प्लान की शुरुवात

बता दें, विश्व प्रसिद्ध जागेश्वर धाम को प्रदेश सरकार द्वारा कॉरिडोर बंनाने की घोषणा के बाद अब यहाँ मास्टर प्लान की शुरुवात हो गयी है। जिसके बाद से यहां पर लगातार श्रद्धालुओ की संख्या बढ़ रही है। जिसको लेकर मंदिर से जुड़े लोग व स्थानीय लोगों में खुशी का माहौल है। लेकिन स्थानीय पुजारी व निवासियों का कहना है कि मास्टर प्लान के तहत जो कार्य हो रहे हैं। उसमें थोड़ा बहुत संशोधन की आवश्यकता है क्योंकि जब से जागेश्वर की स्थापना हुई तब से वो लोग वहाँ बसे हैं।

इसके साथ ही वर्तमान में उनके घरों को हटाने की जो प्रक्रिया शुरू होने जा रही है, उसमें संशोधन करने से यहाँ के सैकड़ो परिवारों को राहत मिलेगी। उन्होंने मंदिर से लगे नदी पर लेंटर डालकर एक बड़ा मैदान बनाने का सुझाव दिया है।

आने वाले समय मे पलायन रुकेगा

वहीं जागेश्वर मंदिर कमेटी के प्रबधंक ने बताया कि इस वर्ष श्रद्धालुओं में काफी बढ़ोतरी है। वीआईपी के साथ भारत के शहरों के श्रद्धालु यहाँ पहुँच रहे हैं। उन्होंने कहा कि जागेश्वर में अब सरकार द्वारा मास्टर प्लान के तहत विकसित किया जा रहा है। जिससे यहाँ के लोगों के रोजगार के साधन बढ़ेंगे और आने वाले समय मे यहाँ से पलायन भी रुकेगा।

Also Read:Kedarnath Avalanche: उत्तराखंड में लगातार बढ़ रहे हिमस्खलन के मामले, जानें 10 महीने में कितनी बार हुआ हिमस्खलन

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular