Friday, July 5, 2024
HomeLoksabha Election 2024JaiRam Ramesh ने बीजेपी कसा तंज, कहा- 'बीस साल बाद' 4 जून...

JaiRam Ramesh ने बीजेपी कसा तंज, कहा- ‘बीस साल बाद’ 4 जून को ‘2004 जैसा पल’ होगा

JaiRam Ramesh ने बीजेपी कसा तंज, कहा- 'बीस साल बाद' 4 जून को '2004 जैसा पल' होगा

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), JaiRam Ramesh: कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने मंगलवार, 21 मई को कहा कि 4 जून को I.N.D.I.A के साथ ‘2004 जैसा क्षण’ देखा जाएगा। लोकसभा चुनावों में ब्लॉक को स्पष्ट जनादेश मिल रहा है, और इस बात पर जोर दिया कि गठबंधन के “मजबूत प्रदर्शन” का एक प्राथमिक कारक उत्तर प्रदेश में “बेहद प्रभावशाली” बदलाव होगा।

“2004 के क्षण” की याद दिलाएगा- जयराम रमेश

पीटीआई के साथ एक इंटरव्यू में, रमेश ने यह दावा करने के लिए क्रिकेट शब्दावली का भी इस्तेमाल किया और कहा प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी एक “सांप्रदायिक पिच” का पोषण कर रहे थे, लेकिन उनकी पार्टी ने इस पर खेलने से इनकार कर दिया था और उनकी “गुगली और बाउंसर” को भी सफलतापूर्वक पार कर लिया था। कांग्रेस महासचिव ने विश्वास जताया कि 4 जून का परिणाम दिवस “2004 के क्षण” की याद दिलाएगा जब भगवा पार्टी अपने ‘इंडिया शाइनिंग’ अभियान के बावजूद सत्ता से बाहर हो गई थी।

उन्होंने आगे कहा- “यह 2004 का क्षण है, आप देखेंगे। लोग मुझसे पूछते रहते हैं कि प्रधान मंत्री कौन होगा, मुझे आपको याद दिलाना होगा कि 2004 के चुनाव के नतीजे 13 मई 2004 को आए थे। 17 मई तक, यह स्पष्ट हो गया था कि मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री बनने जा रहे थे, इस बार यह और भी जल्दी हो सकता है, और किसी भी मामले में, भारत में चुनाव कोई सौंदर्य प्रतियोगिता नहीं है, कोई ‘कौन बनेगा पीएम’ नहीं है, यह इस बारे में है कि किस गठबंधन को जनादेश मिलेगा।”

Also Read- Lok Sabha Election 2024: बाल- बाल बचे शिवपाल यादव! कार्यक्रम के दौरान टूटा मंच, वीडियो वायरल

“मुझे लगता है कि प्रधानमंत्री परेशान हैं”- जयराम रमेश

रमेश ने कहा, “मुझे लगता है कि प्रधानमंत्री परेशान हैं…वह 400 पार और मोदी की गारंटी के बारे में बात करते थे, लेकिन इसके बारे में भूल गए हैं। वह निवर्तमान प्रधानमंत्री हैं और आई.एन.डी.आई.ए. ब्लॉक को 4 जून को स्पष्ट और निर्णायक जनादेश मिलेगा।”

सोमवार को पांचवें चरण के बाद मौजूदा लोकसभा चुनाव में 543 में से 428 सीटों पर मतदान पूरा हो चुका है. अब दो और चरण – 25 मई और 1 जून – बाकी हैं। वोटों की गिनती 4 जून को है।

Also Read- UP News: BSF जवान ने राष्ट्रपति से मांगी इच्छा-मृत्यु, कहा- ‘बीवी के झूठे मुकदमे से परेशान…’

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular