Monday, July 15, 2024
Homeउत्तर प्रदेशJalaun News: पेट्रोल भरवा ग्राहक ने दिया 2000 का नोट, पंपकर्मी ने...

Jalaun News: पेट्रोल भरवा ग्राहक ने दिया 2000 का नोट, पंपकर्मी ने टंकी से निकाल लिया पेट्रोल, वीडियो वायरल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Jalaun News: भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने शनिवार के एक आदेश जारी करते हुए कहा कि 2000 के नोट अब वैद्य नहीं रहेंगे। इसी के साथ 30 सितंबर तक लोग इसे बाजार में चला सकते है और बैंकों में जमा कर सकते है। लेकिन कोई भी दुकानदार या बैंककर्मी इसे लेने से मना नहीं कर सकता है। वहीं कई जगहों से ये तस्वीरें आने लगी है कि लोग 2000 का नोट लेकर बाजार में निकल रहे है लेकिन दुकानदार इसे लेने से मना कर रहे है।

ऐसी ही एक तस्वीर आई है प्रदेश के जालौन से। जहां पर एक व्यक्ति पेट्रोल पंप पर जाता है। वहां वो पेट्रोल भरवाता है। जैसे ही 2000 की नोट देने की कोशिश करता है वैसे ही पंपकर्मी नोट लेने से मना कर देता है। इतना ही नहीं पंपकर्मी उल्टा गाड़ी की टंकी से पेट्रोल निकाल भी लेता है। इस पूरे प्रकरण का वीडियो जमकर इंटरनेट पर वायरल हो रहा है।

प्रकरण का वीडियो वायरल

जालौन के मुख्यालय उरई कोतवाली क्षेत्र के स्थित एक पेट्रोलपंप पर ऐसा वाकया हुआ जिसे देखकर सभी हैरान है। दरअसल यहां पर एक व्यक्ति पेट्रोल भरवाने आया। उसने अपनी बाईक में पेट्रोल भी भरवाया। जिसके बाद उसने वहां पर मौजूद कर्मचारी को 2000 का नोट दिया। बाद में पेट्रोलपंपकर्मी ने नोट लेने से मना कर दिया। वहीं ग्राहक द्वारा दूसरे पैसे न देने पर कर्मचारी ने गाड़ी की टंकी से पेट्रोल निकाल लिया। इस पूरे प्रकरण का वहां पर मौजूद लोगों ने वीडियो बना लिया। जिसके बाद अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

क्या बोले पंप के मालिक

इस पूरे प्रकरण में पेट्रोलपंप के मालिक राजीव गिरहोत्रा ने बताया कि जब से आरबीआई ने आदेश दिया है। पूरे बाजार में 2000 के नोट दिख रहे है। वहीं उन्होंने कहा कि आज के समय में 60 प्रतिशत पेमेंट ऑनलाइन माध्यम से हो रहे है। ऐसे में 2000 की नोट के चेंज देना थोड़ा मुश्किल काम है। वहीं उन्होंने कहा कि आम दिनों में 3 से 4 नोट ही 2000 के आते थे लेकिन अब दिन भर में 60 से 70 नोट आने लगे हैं। अगर कोई 2000 या 4000 को तेल लेता है तो हम उससे 2000 के नोट लेने को तैयार हैं।

Also Read:

UP Politics: बीजेपी का मेगा प्लान, प्रदेश में जनसंपर्क अभियान से नैया पार करने की तैयारी, विधायकों ने रखी ये मांग

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular