Monday, July 8, 2024
HomeBreaking NewsJanmashtami vs Chehallum: जन्माष्टमी व चेहल्लुम पर सीएम योगी ने यूपी में...

Janmashtami vs Chehallum: जन्माष्टमी व चेहल्लुम पर सीएम योगी ने यूपी में सुरक्षा के कड़े प्रबंध का दिया निर्देश, ATS और PAC कमांडो मुस्तैद

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Janmashtami vs Chehallum लखनऊ : इस साल श्रीकृष्ण जन्माष्टमी व चेहल्लुम एक दिन पड़ने से यूपी में प्रशासन के तरफ से सुरक्षा प्रबंध को बढ़ा दिया गया है। आज गुरुवार को यूपी के सभी जिलों में कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं।

मथुरा व अन्य जिलों में डीजीपी मुख्यालय स्तर से भी अतिरिक्त पुलिस व जवानों तैनात किये गए है। साथ ही मथुरा में यातायात पुलिस की संख्या भी बढ़ाई गई।

चेहल्लुम के जुलूस पर संवेदनशील क्षेत्रों में अतर‍िक्‍त सुरक्षा

आज पुरे देश में चेहल्लुम का जुलूस निकला जायेगा। इस दौरान यूपी के\ संवेदनशील क्षेत्रों में कड़े सुरक्षा प्रबंध सुनिश्चित कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं। स्पेशल डीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि बीते पांच वर्षों में जन्माष्टमी के अवसर पर अलग-अलग स्थानों पर कुल 13 घटनाएं घटी थीं। जिन्हें देखते हुए इस साल सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गए है।

21अतिरिक्त कंपनी विभिन्न जिलों में तैनात

डीजीपी मुख्यालय स्तर से 21 अतिरिक्त पीएसी कंपनी को विभिन्न जिलों में तैनात की गई है। मथुरा में श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते डीजीपी मुख्यालय से एक एएसपी, 130 उपनिरीक्षक, 10 महिला उपनिरीक्षक, छह सीओ, 10 निरीक्षक, 400 मुख्य आरक्षी व आरक्षी तैनात है। इसके साथ ही 20 यातायात उपनिरीक्षक, दो यातायात निरीक्षक, 150 मुख्य आरक्षी व आरक्षी को मुस्तैद किया गया है।

12 एएसपी, 29 सीओ, सात कंपनी RAF व PAC की तैनाती

मथुरा में एटीएस कमांडो की टीम, आठ कंपनी अतिरिक्त पीएसी व एक कंपनी आरएएफ की टीम को तैनात किया गया है। आज चेहल्लुम के जुलूसों को ध्यान में रख कर संवेदनशील जिलों में 29 सीओ, 12 एएसपी, सात कंपनी आरएएफ व पीएसी की अतिरिक्त मुस्तैद है।

साथ ही सभी जिलों के अधिकारी भी अपने अस्तर से काम करेंगे। सभी अधिकारी अपने जिलों में घूमते रहेंगे और माहौल का मुआयना करते रहेंगे। प्रशासन के तरफ से सोशल मीडिया सेल को भी अलर्ट कर दिया गया है।

Also Read – Barabanki News : बाराबंकी में तेज रफ्तार बस, खड़ी सरिया लदी डीसीएम में घुसी, दो की मौत, कई घायल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular