Saturday, July 6, 2024
HomeLatest NewsJaunpur: 52 सिपाहियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, प्रशासन ने क्यों लिया एक्शन......

Jaunpur: 52 सिपाहियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, प्रशासन ने क्यों लिया एक्शन… जानें मामला

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज),Jaunpur: जौनपुर में प्रशासन ने 52 सिपाहियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इसका कारण यह था कि 25 मई को हुए चुनाव के बाद सपा कार्यकर्ताओं ने ईवीएम ले जा रही गाड़ी को रोक लिया था और हंगामा किया था।

यह है पूरा मामला

यूपी के जौनपुर में प्रशासन ने पार्षद समेत 52 लोगों पर मामला दर्ज किया है। वास्तव में, 25 मई को जौनपुर और मछलीशहर लोकसभा चुनाव के बाद सपा कार्यकर्ताओं ने ईवीएम को रोकने के लिए गाड़ी को रोका था और हंगामा मचाया था। वामपंथी अधिकारियों के अनुसार सरकारी काम को बाधित करने के लिए यह कदम उठाया गया है। मतदान के बाद, वीर बहादुर सिंह ने वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में मतगणना स्थल पर EVM जमा करने के लिए पोलिंग पार्टियों को देखा।

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: वोटिंग से पहले सपा को एक और झटका, 24 घंटे पहले अखिलेश यादव के साथ दिखे, अब होंगे BJP में शामिल

रिजर्व ईवीएम लदी डीएम के कलेक्ट्रेट के लिए जाते हुए भी मुंगराबादशाहपुर से पूर्वांचल विश्वविद्यालय के रास्ते पर जाम में फंस गए। जाम के कारण, सपा के पक्ष से अनुमति के बिना एक्सट्रा ईवीएम लाने का आरोप लगाया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार मादड़ भी जगह पहुंचे और स्थिति को सुलझाने की कोशिश की। उन्होंने बताया कि डीएम कलर्क्टेट जा रहे थे, और ट्रैफिक के कारण जाम में फंस गए। लोगों ने इस पर घेरकर आरोप लगाना शुरु कर दिया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने पहले सभी ईवीएम के नंबरों की सूची दी और बताया कि सूची पहले से समस्त प्रत्याशियों को दी गयी है।

धरा 144 लगाया गया

समझाते हुए लोगों को शांत किया गया। पुलिस ने धारा 144 लागू होने के कारण शांति व्यवस्था और सरकारी कामों में बाधा उत्पन्न करने के लिए जगदीश मौर्य उर्फ गप्पू, रमेश मोर्य उर्फ बसन्तू और 50 अज्ञात के ऊपर केस दर्ज किया गया है। इस संदर्भ में सीओ सदर परमानंद कुशवाहा ने बताया कि ईवीएम को रोक कर झूठी अफवाह फैलाने और सरकारी काम में बाधा पैदा करने के लिए प्राइवेट गाड़ी में लदे गए ईवीएम से यह कार्रवाई की गई है। सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Budaun: निठारी कांड में आया था नाम, महिला पुलिस इंस्‍पेक्‍टर रिश्‍वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular