Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsJaunpur News: डीएम-एसपी पर क्यों भड़की यूपी किन्नर कल्याण बोर्ड की उपाध्यक्ष,...

Jaunpur News: डीएम-एसपी पर क्यों भड़की यूपी किन्नर कल्याण बोर्ड की उपाध्यक्ष, जानिए वजह

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),Jaunpur News: उत्तर प्रदेश किन्नर कल्याण बोर्ड की उपाध्यक्ष दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री सोनम किन्नर किन्नर समाज के उत्थान के लिए केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की समीक्षा करने के लिए कलेक्ट्रेट मीटिंग हाल में पहुंची। बैठक में डीएम-एसपी के नदारत रहने से सोनम भड़क गयी। उन्होंने मौजूद अधिकारियों को खरीखोटी सुनाई। मीडिया से बातचीत में राज्यमंत्री ने कहा कि प्रोटोकाल का अनुपालन न करने के लिए डीएम को बरखास्त किया जाय, उन्होने यहां तक कहा कि प्रदेश के कुछ जिलाधिकारियों को किन्नर समाज से एलर्जी है।

डीएम-एसपी को छोड़ सभी अधिकारी थे मौजूद, किन्नर ने लगा दी क्लास

उत्तर प्रदेश किन्नर कल्याण बोर्ड की उपाध्यक्ष सोनम किन्नर गुरूवार शाम करीब चार बजे कलेक्टर मीटिंग हाल में अधिकारियों के संग बैठक लेने के पहुंची। बैठक में डीएम एसपी को छोड़कर सभी अधिकारी उपस्थित थे। जिसके चलते अचानक राज्यमंत्री का पारा चढ़ गया। उन्होंने बैठक में मौजूद अधिकारियों को खरीखोटी सुनाई। सोनम का तेवर देखकर सभी अधिकारी बैकफुट पर आ गये। हलांकि मौके की नाजाकत को देखते हुए सीडीओ ने तत्काल बताया कि जिलाधिकारी अनुज कुमार झा केन्द्र सरकार के नौ वर्ष पूरे होने के अवसर पर आयोजित बैठक में भाग लेने के लिए गये हैं तथा एसपी डा0 अजयपाल शर्मा कोर्ट में गवाही देने के लिए गये हैं। उसके बाद मंत्री समान्य होकर बैठक का कोरम पूरा की।

मोदी-योगी कर रहे बेहतरीन काम- कल्याण बोर्ड उपाध्यक्ष

पत्रकारों से बातचीत में उत्तर प्रदेश किन्नर कल्याण बोर्ड की उपाध्यक्ष ने कहा कि आजादी के बाद पहली कोई सरकार है। जो किन्नर समाज के उत्थान के लिए कई योजनाएं चला रही है। जिसमें किन्नर समाज को मुफ्त चिकित्सा देने के लिए आयुष्मान कार्ड बनाया गया। किन्नरों पुनर्वास के लिए गरिमा गृह योजना चलाई जा रही है। इसमें प्रत्येक किन्नर को केन्द्र सरकार 35 लाख रूपये दे रही है। इसके अलावा कई योजनाएं केन्द्र व प्रदेश सरकार चला रही है। आज सभी योजनाओं की समीक्षा करने के लिए यहां आयी थी। लेकिन बैठक में जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक मौजूद नही थे। मुख्यमंत्री कार्यालय से प्रोटोकाल आने के बाद भी डीएम उपस्थित नही थे ऐसे डीएम को बरखास्त करना चाहिए। कुछ जिलो के जिलाधिकारियों को किन्नर समाज से एलर्जी है। उन्होने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अच्छा कार्य कर रहे हैं। मै उन्हें आर्शीवाद देती हूं कि वे प्रधानमंत्री बने। प्रधानमंत्री मोदी राम तो मुख्यमंत्री आदित्यनाथ लक्ष्मण है।

Rahul Gandhi America Visit: अमेरिका में राहुल गांधी के बयान पर यूपी में राजनीति, मौर्य बोले- ‘क्या विदेश में चुनाव…’

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular