Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशJhansi News: झांसी की युवती ने भोले बाबा के साथ लिए सात...

Jhansi News: झांसी की युवती ने भोले बाबा के साथ लिए सात फेरे, शिवलिंग को रथ पर सवार कर निकाली गई बरात…

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Jhansi News, सावन का महीना शुरू हो गया है झांसी में सावन के महीने में रविवार को एक अनोखी शादी देखी गई। अनोखी शादी इसलिए क्योंकि इस शादी में सब कुछ अन्य शादियों की तरह था, लेकिन दूल्हे के स्थान पर भगवान शिव की शिवलिंग थी। झांसी की युवती गोल्डी रायकवार ने सावन के महीने में भगवान शिव से शादी कर ली।

भगवान शिव से रचाई शादी

हिंदू धर्म में मान्यता है कि अगर सावन में भगवान शिव की आराधना की जाए तो मनचाहा वर प्राप्त होता है, परंतु कुछ युवतियां ऐसी होती हैं जो भगवान भोलेनाथ को ही मन से अपने वर के रूप में चाहने लगती हैं। ऐसे ही इच्छा झांसी की रहने वाली गोल्डी रायकवार की हुई। गोल्डी रायकवार ने भगवान शिव से शादी कर ली। ये शादी बड़ागांव गेट बाहर स्थित ब्रह्मकुमारी आश्रम में हुई। अन्नपूर्णा कॉलोनी निवासी गोल्डी रायकवार बीकॉम पास हैं। उन्होंने आध्यात्मिक शिक्षा भी ग्रहण की है।

शिवलिंग को दूल्हा के रूप में तैयार किया

आध्यात्मिक शिक्षा ग्रहण के दौरान वह ब्रह्मकुमारी आश्रम से जुड़ गईं। उन्होंने दो दिन पहले भगवान भोलेनाथ से शादी करने की ठान ली और रविवार की रात में बड़ागांव गेट बाहर स्थित विवाह घर में शादी रचा ली। भगवान शिव के शिवलिंग को रथ पर सवार कर बारात निकाली गई। गोल्डी रायकवार को दुल्हन के रूप में तैयार किया तो भगवान शिव के शिवलिंग को दूल्हा के रूप में तैयार किया गया। और वरमाला भी पहनाई गई। समारोह में आए लोगों को भोजन भी कराया गया।

Also read: Ayodhya News: श्री रामजन्मभूमि मंदिर के खंभों पर देवी देवताओं की मूर्ति उकेर रहे है उड़ीसा के प्रशिक्षित मूर्ति कलाकार..

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular