Sunday, July 7, 2024
HomeLatest NewsJharkhand : सुल्ताना की दर्द भरी कहानी, पहले थी विधवा फिर हिंदू...

Jharkhand : सुल्ताना की दर्द भरी कहानी, पहले थी विधवा फिर हिंदू लड़के की दुल्हन बनी; उसे भी मामा ने मार डाला

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Jharkhand : झारखंड के कोडरमा में एक विधवा मुस्लिम महिला ने बच्चों की परवरिश के लिए दूसरे धर्म के लड़के से शादी कर ली। लेकिन शादी के कुछ ही महिनों के बाद उसके पति की हत्या कर दी गई। मुस्लिम महिला का अरोप है कि उसके मामा ने ही उसके पति की हत्या की है।

कोडरमा के डोमचांच की रहने वाली सुल्ताना ने बच्चों के पालन-पोषण की खातिर हिंदू युवक से शादी की। बेटी के इस फैसले से परिवार को कोई दिक्कत नहीं थी। लेकिन सुल्ताना के मुंह बोले मामा ने साजिश कर उसके पति की हत्या कर दी।

जानकारी के मुताबिक, पहले पति की मौत के बाद 3 साल तक विधवा जिंदगी। दो बच्चों के परवरिश की खातिर उसने घनश्याम दास से प्रेम विवाह किया और कोर्ट मैरिज भी की, लेकिन मुस्लिम होते हुए भी सुल्ताना का हिंदू लड़के से शादी करना गांव वालों और खासकर उसके मामा सुलेमान को नागवार गुजरा। सुल्ताना के मुताबिक 13 दिसंबर को उसके मामा सुलेमान ने उसके पति को शराब में जहर मिलाकर पिला दिया, जिससे उसकी मौत हो गई।

सुल्ताना की मां ने बताया है कि सुलेमान को सुल्ताना का किसी हिंदू लड़के से शादी करना पसंद नहीं था। दूसरी शादी के बाद 10 महीने तक सब कुछ ठीक रहा। लेकिन, शादी के वक्त सुलेमान द्वारा दी गई धमकी अब हकीकत में बदल गई है।

सुल्ताना न्याय की गुहार लगाते हुए थाने से लेकर एसपी कार्यालय तक का चक्कर लगा रही है। सुल्ताना के दूसरे पति की मौत के बाद उसके बयान पर डोमचांच थाने में हत्या की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस की जांच भी चल रही है। SDPO के नेतृत्व में भी निगरानी की जा रही है। एसपी अनुदीप सिंह ने कहा कि रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जायेगी।

ALSO READ:-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular