Tuesday, July 9, 2024
Homeउत्तर प्रदेशआईआईटी कानपुर के छात्रों पर नौकरियों की बारिश, एक करोड़ से अधिक...

आईआईटी कानपुर के छात्रों पर नौकरियों की बारिश, एक करोड़ से अधिक पैकेज वालों की भरमार

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, कानपुर (Uttar Pradesh)। आईआईटी कानपुर के स्‍टेडेंट्स पर इस साल नौकरियों की बारिश हुई है। सत्र 2022-23 का प्लेसमेंट ड्राइव शुरू होने में तीन महीने बचे हैं और आईआईटी कानपुर के 273 छात्रों को बढ़िया पैकेज पर नौकरी मिल गई। प्री-प्लेसमेंट ऑफर के तहत विभिन्न मल्टीनेशनल कंपनियों ने इन स्टूडेंट्स को औसतन 22 लाख रुपये के पैकेज पर जॉब ऑफर की है।

लगातार बढ़ रही है आईआईटी के छात्रों की डिमांड

आईआईटी के होनहारों की मांग लगातार बढ़ रही है। आईआईटी कानपुर के 172 छात्र-छात्राओं ने ऑफर स्वीकारा है। पिछले वर्षों के मुकाबले इस बार 35 फीसदी छात्रों को प्री-प्लेसमेंट ऑफर ज्यादा मिले हैं। इसके साथ ही इंटर्नशिप में भी संस्थान के मेधावियों की भारी मांग है। अभी तक 332 स्टूडेंट्स को देश-विदेश में मल्टीनेशनल कंपनियों ने इंटर्नशिप के लिए आमंत्रित किया है।

प्लेसमेंट, पैकेज, इंटर्नशिप का ग्राफ बढ़ा

कानपुर आईआईटी में हर साल प्लेसमेंट, पैकेज, इंटर्नशिप का ग्राफ बढ़ रहा है। संस्थान ने 2021-22 के प्लेसमेंट ड्राइव में सर्वाधिक पैकेज का रिकॉर्ड बनाया। इस वर्ष छात्र को अधिकतम पैकेज 2.3 करोड़ का मिला है। औसत भी बढ़ी है। इस बार 28.7 लाख का औसत पैकेज कंपनियों ने ऑफर किया है। इंटरनेशनल ऑफर में वृद्धि हुई है। इस वर्ष 47 छात्रों को विदेश में नौकरी मिली है।

यह भी पढ़ेंः यूपी में धर्मांतरण को बढ़ावा देते हैं पीएफआई के लोग

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular