Friday, July 5, 2024
HomeGovernment ActionJoshimath News: दो दिवसीय औली मैराथन प्रतियोगिता का CM धामी ने किया...

Joshimath News: दो दिवसीय औली मैराथन प्रतियोगिता का CM धामी ने किया उद्घाटन, बोले यह हमारे लिए गौरव की बात

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (CM Dhami inaugurated the two-day Auli Marathon competition) मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जोशीमठ नरसिंह एवं नव दुर्गा मंदिर प्रांगण से मैराथन प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि आज जोशीमठ औली से हिमालयन मैराथन, फन रेस सहित अन्य खेलों का शुभारंभ होना हमारे लिए गौरव की बात है।

खबर में खास:-

  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मैराथन प्रतियोगिता का शुभारंभ किया
  • खेलों का शुभारंभ होना हमारे लिए गौरव की बात
  • जोशीमठ में आयोजित यह भव्य मैराथन इसका प्रमाण

खेलों का शुभारंभ होना हमारे लिए गौरव की बात

मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को जोशीमठ औली में मैराथन सहित अन्य साहसिक और रोमांचक खेल प्रारंभ होने पर हार्दिक बधाई एंव शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज जोशीमठ औली से हिमालयन मैराथन, फन रेस सहित अन्य खेलों का शुभारंभ होना हमारे लिए गौरव की बात है। हम लगातार उत्तराखंड में ऐसे कार्य, धरातल पर उतारने का प्रयास कर रहे हैं, जिससे यहां के पर्यटन को और अधिक बढ़ावा मिले। मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा के शुरुआती दिनों में जोशीमठ  को लेकर जो भय का माहौल बनाया जा रहा था, ईश्वर की कृपा से आज सब सामान्य है। सरकार ने इस स्थिति से उभरने के लिए सकारात्मक काम किए हैं। इसी का परिणाम है कि 22 अप्रैल से शुरू होने वाली हमारी चारधाम यात्रा के लिए 11रू30 लाख से अधिक पंजीकरण हो चुके हैं।

जोशीमठ में आयोजित यह भव्य मैराथन इसका प्रमाण

उन्होंने कहा इस बार पिछले वर्षों से अधिक संख्या में श्रद्धालु उत्तराखंड के तीर्थ धाम में दर्शन के लिए पहुंचेंगे और पिछले वर्षों के सारे रिकॉर्ड पीछे छूट जाएंगे। जोशीमठ में आयोजित मैराथन के माध्यम से मुख्यमंत्री ने देश-विदेश के पर्यटकों को संदेश देते हुए आश्वस्त किया कि औली और जोशीमठ पूरी तरह से सुरक्षित है और चार धाम यात्रा के लिए तैयार है। जोशीमठ में आयोजित यह भव्य मैराथन इसका प्रमाण है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष बर्फ ना गिरने के कारण औली में विंटर्स गेम नहीं हो सके, लेकिन आज जोशीमठ में मैराथन के भव्य आयोजन के बाद सभी काम अच्छे होंगे। चारों धामों की पवित्र यात्रा शुरू होने जा रही है। देवभूमि उत्तराखंड सभी तीर्थ यात्रियों और पर्यटकों के स्वागत के लिए पूरी तरह से तैयार है।

Also Read: Champawat News: 8 दिन के बाद लोहाघाट में अल्ट्रासाउंड सेवा फिर से शुरू, मरीजों को मिली राहत

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular