Sunday, May 19, 2024
HomeLatest NewsJoshimath News: जोशीमठ में खाली कराए जाएंगे 1200 से अधिक घर, जानें...

Joshimath News: जोशीमठ में खाली कराए जाएंगे 1200 से अधिक घर, जानें क्या है वजह

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) UP, Joshimath News: उत्तराखंड के जोशीमठ में घरों को खाली करने के निर्देश दिए गए हैं, जिसके बारे में उत्तराखंड के आपदा सचिव ने एक रिपोर्ट जारी की है। इस प्रस्ताव को लेकर कांग्रेस विधायक राजेंद्र सिंह भंडारी ने सरकार से सवाल उठाते हए पूछा है कि जोशीमठ (Joshimath News) के लोगों के पास कहां जाने का विकल्प है।

ये भी पढ़ें:- Navneet Rana: सांसद नवनीत राणा को जान से मारने की धमकी, जानिए क्या है पूरा मामला

कांग्रेस विधायक राजेंद्र सिंह भंडारी और जोशीमठ बचाओ संघर्ष समिति के संयोजक अतुल सती ने प्रेस वार्ता में इस मुद्दे पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि सरकार ने कहा है कि 1200 आवासीय इकाइयां खतरे के क्षेत्र में हैं, लेकिन अब तक विस्थापन योजना पर कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है।

सरकार से आसपास बसाने की मांग (Joshimath News)

जोशीमठ बचाओ संघर्ष समिति के संयोजक अतुल सती ने कहा कि पिछले दिनों सरकार से वार्ता हुई थी, जिसमें 11 बिंदुओं पर सहमति बनी थी, लेकिन सरकार ने अभी तक किसी प्रयास के संकेत नहीं दिये हैं। उन्होंने कहा कि लोग जोशीमठ से दूर नहीं रह सकते, अगर विस्थापन की जरूरत है तो उन्हें जोशीमठ के आसपास ही बसाया जाना चाहिए।

इस प्रस्ताव को लेकर लोग आशंकित हैं और सोच रहे हैं कि उन्हें जोशीमठ से बाहर कहां जाना होगा. इस प्रकार की चिंता सामाजिक और आर्थिक संभावनाओं को ख़तरे में डाल सकती है। अब सरकार को दायर क्षेत्र के लोगों से समय-समय पर बातचीत करने की जरूरत है, ताकि उनके अधिकारों और सुरक्षा की गारंटी की जा सके।

ये भी पढ़ें:- रायबरेली से Priyanka Gandhi Vadra और अमेठी…..इन सीटों पर राहुल गांधी लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular