Monday, July 1, 2024
Homeउत्तराखंडJungle Fire: वन कर्मियों ने सीखे जंगलों में आग बुझाने के तरीके,...

Jungle Fire: वन कर्मियों ने सीखे जंगलों में आग बुझाने के तरीके, पढ़ें खबर

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),उत्तराखंड: प्रदेश में फायर सीजन को देखते हुए वन विभाग पूरी तरह सतर्क है। जंगलो को कैसे आग से बचाया जाए लोगो को इसकी भी जानकारी दे रहा है। लैंसडोन वन प्रभाग के लालढांग रेंज के रेंजर अजय ध्यानी ने फायर सीजन को देखते हुए जंगलों में आग लगने वाली आग पर काबू पाने के लिए अग्निशमन अधिकारी को चिलरखाल बैरियर में बुलाकर सीमित संसाधनों से आग बुझाने के तरीके सीखे।

श्रद्धांजलि के रूप में मनाया जाता है अग्निशमन सप्ताह

अग्निशमन अधिकारी सुरेश चंद ने बताया की अग्निशमन विभाग के 66 अधिकारी कर्मचारी जहाज की आग बुझाते हुए शहीद हो गए थे। जिनको श्रद्धांजलि के रूप में अग्निशमन विभाग द्वारा अग्निशमन सप्ताह मनाया जाता है। जिसमे आज अग्निशमन सप्ताह के समापन के मौके पर लालढांग रेंज के चिलरखाल कांपरमेंट में पहुंच कर वन कर्मियों को जंगलों में आग बुझाने की जानकारी, घरेलू गैस सिलेंडर पर आग लगने पर कैसे बुझाया जाता है इसका डेमो दिखाया।

ये भी पढ़ें:- Uttarakhand News: प्रदेश में बदलता मौसम भी लेगा श्रद्धालुओं की परीक्षा, संकट में पड़ने पर यात्री करें इन नंबरों पर संपर्क

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular