Sunday, May 19, 2024
Homeउत्तर प्रदेशJyoti Maurya Update: पीसीएस ज्योति मौर्य अब एक नई मुसीबत में, नियुक्ति...

Jyoti Maurya Update: पीसीएस ज्योति मौर्य अब एक नई मुसीबत में, नियुक्ति विभाग ने दिए जांच के आदेश… 

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),  UP की पीसीएस अधिकारी कई दिनों से काफी सुर्खियों में है। लेकिन महिला ने शिक्षा के बलबूते एक ऐसा मुकाम हासिल किया कि वो एक जिले में बड़े पद पर है। ये नाम है यूपी की पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य का। ज्योति मौर्य इस समय बरेली की चीनी मिल में जनरल मैनेजर के पद पर तैनात हैं। बरेली की चीनी मिल में जनरल मैनेजर के पद पर तैनात पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्या के खिलाफ नियुक्ति विभाग ने जांच के आदेश दिए हैं।

नियुक्ति विभाग ने दिए जांच के आदेश 

बरेली की चीनी मिल में जनरल मैनेजर के पद पर तैनात पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्या के खिलाफ नियुक्ति विभाग ने जांच के आदेश दिए हैं। क्योंकि उनके पति आलोक मौर्या ने ज्योति मौर्य के खिलाफ अनियमित लेनदेन संबंधी शिकायतें की हैं। और इसकी जांच प्रयागराज के कमिश्नर विजय विश्वास पंत करेंगे। आदेश मिलते ही कमिश्नर विजय विश्वास पंत ने अपने स्तर से जांच के लिए कमेटी का गठन कर दिया है।

ज्योति मौर्य इन दिनों विवादों में हैं और उन पर कई आरोप लगे हैं। हालांकि अभी तक आरोपों की पुष्टि आधिकारिक रूप से नहीं हुई है। अपने पति आलोक मौर्या से विवादों के चलते सुखियों में आईं पीसीएस ज्योति मौर्या अब एक नई मुसीबत में घिरने वाली हैं। नियुक्ति विभाग ने जांच के आदेश दिए हैं।

पति ने की अनियमित लेनदेन संबंधी शिकायतें

ज्योति मौर्या हाल ही में होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे के साथ संबंधों को लेकर काफी चर्चा में रही हैं। इस पर उनके पति आलोक मौर्या ने कई शिकायतें की थीं। और नियुक्ति विभाग को भेजी शिकायत में ज्योति मौर्य के खिलाफ अनियमित लेनदेन का जिक्र किया है। इस शिकायत पर नियुक्ति विभाग ने जांच कराने का फैसला लिया। ज्योति मौर्य के मामले में आगे की जांच के लिए प्रयागराज के अपर आयुक्त (प्रशासन) की अध्यक्षता में कमेटी का गठन भी कर दिया गया है। जांच में प्रयागराज के एडीएम प्रशासन और एसीएम फर्स्ट को भी रखा गया है।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular