होम / पांच महीने बाद अब बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर कार और कमर्शियल गाड़ियों को देने पड़ेगे टोल टैक्स, ये है टोल का रेट

पांच महीने बाद अब बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर कार और कमर्शियल गाड़ियों को देने पड़ेगे टोल टैक्स, ये है टोल का रेट

• LAST UPDATED : January 10, 2023

UTTER PRADESH INDIA NEWS : बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर सफर करने वालों यात्रियों को अब देने पड़ेगे टोल टैक्स। अप्रैल के महीने से बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर लगेगा टोल टैक्स। वर्णित नए टोल टैक्स कीमतों में, कार पर 610 रुपये का टोल टैक्स और हल्के कमर्शियल वाहनों पर 965 रुपये का टोल टैक्स लगाया गया है।

बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर पिछले पांच महीने से फ्री था टोल टैक्स

उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण जल्द जारी करेगा टैक्स वसूली के संबंध में नए नियम। 16 जुलाई 2022 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस एक्सप्रेस वे का उद्घाटन किया था। जिसके बाद से पांच महीने तक इस रस्ते पर टोल टैक्स फ्री था। आपको बता दे 296.07 KM लंबा है ये बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे जो चित्रकूट, बांदा, हमीरपुर, जालौन, औरैया और इटावा से होते हुए आगरा- लखनऊ एक्सप्रेस वे से जुड़ जाता है।

इस एक्सप्रेस वे पर कथित टोल टैक्स के मुताबिक क्या होंगी दरें

कथित टोल टैक्स की दरों के हिसाब से इस रस्ते पर कार वाले व्यक्ति को 610 रुपये का टोल टैक्स देने पड़ेगा। साथ ही हल्के कॉमर्शियल वाहनों और मिनी बसों को 965 रुपये का टोल टैक्स देने पड़ेगा और भारी वाहनों को 2965 रुपये का टोल टैक्स देने पड़ेगा। अगर आपकी वाहन 7 या उससे अधिक एक्सल की है तो आपको 3795 रुपये टोल टैक्स देने पड़ेगे।

सबसे ज्यादा एक्सप्रेस वे पर काम कर रही है, योगी सरकार

पिछले 5 सालो में उत्तर प्रदेश में एक्सप्रेस वे पर सबसे ज्यादा काम हो रहे है। जिसमे केंद्र और राज्य सरकार दोनों मिल के काम कर रहे है। अकेला यूपी ही देश का ऐसा राज्य है जहां 13 एक्सप्रेसवे पर काम हो रहा है।
फ़िलहाल ,उन 13 में SE उत्तर प्रदेश में 6 एक्सप्रेसवे शुरू कर दिय गए है, जबकि 9 एक्सप्रेसवे पर अभी काम चल रहा है। UP में चौतरफा विकास की आंधी चल रही है। इन एक्सप्रेसवे के बनने से लोगो के आवागमन में बहुत हद तक आराम मिला है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox