होम / Agra Ka Petha: पेठा खाने वाले हो जाएं सावधान, VIDEO देख इसे खाना भूल जाओगे

Agra Ka Petha: पेठा खाने वाले हो जाएं सावधान, VIDEO देख इसे खाना भूल जाओगे

• LAST UPDATED : October 20, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Agra Ka Petha: आपका आगरा का मशहूर पेठा सिर्फ इन तीन सामग्रियों- सफेद कद्दू, पानी और चीनी को मिलाकर तैयार किया जाता है। वैसे पेठा चाहे किसी भी जगह का हो, लोगों को खूब पसंद आता है। लेकिन आगरा का पेठा पूरी दुनिया में एक अलग स्तर पर मशहूर है। आपने देखा होगा कि जब कोई आगरा घूमने जाता है तो उससे पेठा जरूर मांगा जाता है। लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को एक बार जरूर देखें। आगरा छोड़ दें, कहीं भी पेठा खाने से परहेज करेंगे।

इस पानी से स्नान भी किया जा रहा है

आगरा से एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में आपका और हर किसी का पसंदीदा पेठा बनाया जा रहा है। आप देखेंगे कि सबसे पहले कुछ कारीगर कद्दू को छोटे-छोटे टुकड़ों में काटते हैं। इसके बाद इन्हें एक बड़े पैन में डालकर पानी भर दिया जाता है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि इस दौरान कुछ कारीगर उसी पानी में हाथ-मुंह धोते नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं वह अपने गंदे हाथों से पेठे को निकालकर उबालने के लिए ले जाते हुए भी नजर आ रहे हैं। पूरे वीडियो में आपको कहीं भी सफाई नहीं दिखेगी। इस वीडियो को देखने के बाद लोगों ने पेठे से दूरी बना ली।

लोगों ने क्या कहा?

आगरा के मशहूर पेठे का वायरल वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर @desimojito नाम के पेज से शेयर किया गया है। वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है कि, ये पेठा प्रेमियों के लिए है। वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने कहा- उस टब में नहाना रह गया था। तो दूसरे यूजर ने लिखा- अब से मैं कभी पेठा नहीं खाऊंगा।

Also Read: बेटी पैदा होने पर नाराज होकर पति ने दिया तीन तलाक, 8 लोगों पर केस दर्ज

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox