होम / Champawat News: प्रांतीय सरस मेले का आयोजन कल से, प्रशासन ने पूरी की तैयारियां

Champawat News: प्रांतीय सरस मेले का आयोजन कल से, प्रशासन ने पूरी की तैयारियां

• LAST UPDATED : March 18, 2023

(Champawat News: Provincial Saras Fair organized, administration completes preparations) मुख्यमंत्री की विधानसभा चंपावत के टनकपुर नगर में 19 मार्च से लेकर 28 मार्च तक सरस मेला का आयोजन होने जा रहा है। जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी 19 मार्च को करेंगे। इस सरस मेले में 200 के लगभग स्टाल लगाए गए हैं। स्टोलों में भारत के अलग-अलग राज्यों से व्यापारी अपना अपना सामान लेकर आ रहे हैं।

  • 19 मार्च से लेकर 28 मार्च तक सरस मेला का आयोजन
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी करेगें उद्घाटन
  • भारत के अलग-अलग राज्यों से व्यापारी आ रहे

 

संस्कृति पर आधारित कार्यक्रम प्रस्तुत

इसी में हरिद्वार जेल में बनी कालीन की बिक्री हेतु भी एक स्टॉल लगाया जा रहा है जो कि कैदियों द्वारा तैयार किए गए हैं। साथ ही उत्तराखंड के कई मशहूर कलाकार भी इस सरस मेले में अपनी प्रतिभा को दिखाएंगे जो उत्तराखंड की संस्कृति पर आधारित कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे।

डीएम ने अधिकारियों के साथ की बैठक 

इसकी तैयारी के लिए डीएम नरेंद्र सिंह भंडारी ने अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि मेले का मुख्य उद्देश्य महिला समूहों के उत्पादों को प्रोत्साहित कर उन्हें बाजार दिलाना है। उन्होंने आवश्यक तैयारी के लिए टेंट, साउंड, पेयजल, विद्युत, सफाई, स्टालों के आवंटन, आवास, भोजन, सुरक्षा के साथ ही मेले के दौरान प्रस्तावित सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी जानकारी ली गई।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox