होम / Gold Silver Price Today जानिए देश में आज सोने चांदी के भाव इस प्रकार

Gold Silver Price Today जानिए देश में आज सोने चांदी के भाव इस प्रकार

• LAST UPDATED : March 2, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Gold Silver Price Today: रूस और यूक्रेन में जारी तनाव जहां कम होता नजर नहीं आ रहा वहीं कीमती धातु सोने की कीमत में आज एक बार फिर इजाफा हुआ है। MCX पर आज सोने के भाव में चांदी की कीमत कम हुई है। MCX पर सोने का भाव 0.12 फीसदी की तेजी के साथ 51,876 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया है।

दूसरी ओर चांदी की कीमत गिरावट के बाद भी 67 हजार के ऊपर कारोबार कर रही है। एमसीएक्स पर चांदी के दाम में 0.42 फीसदी की गिरावट आई है और इसके साथ चांदी की कीमत कम होकर 67,890 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर आ गई है।

एक मिस्ड काल पर जान सकते हैं ताजा भाव (Gold Silver Price Today)

वैसे सोने-चांदी की कीमतों में प्रतिदिन बदलाव होते हैं। वहीं इन पर उत्पाद शुल्क, राज्य करों और मेकिंग चार्ज भी बदलते रहते हैं। ऐसे में यदि आप घर बैठे अपने शहर की सोने-चांदी की कीमतों के दाम पता करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देना है और आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा। इसमें आप लेटेस्ट रेट्स चेक कर सकते हैं।

Gold खरीदते समय रखें इस बात का ध्यान (Gold Silver Price Today)

Gold Silver Price Today

ज्यादातर सोने की ज्वैलरी 22 कैरेट में बनती है। गोल्ड ज्वैलरी की कीमत सोने की बाजार कीमत के साथ-साथ सोने की शुद्धता, मेकिंग चार्ज, सोने का वजन और जीएसटी के आधार पर तय होती है। गहने की कीमत = एक ग्राम सोने की कीमत सोने के गहने का वजन + मेकिंग चार्ज प्रति ग्राम + जीएसटी के आधार पर निकाली जाती है। सोने की ज्वैलरी खरीदने पर इसकी कीमत और मेकिंग चार्ज पर 3 फीसदी का गुड्स एंड सर्विस टैक्स लगता है।

Also Read : Benefits Of Flaxseed बीमारियों को दूर भगाने वाली अलसी के हैं फायदे अनेक, जानिए आप भी इन के बारे में

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox