होम / UPSSSC PET में निकली 2847 पदों पर भर्ती, जानें कब शुरू होगा आवेदन

UPSSSC PET में निकली 2847 पदों पर भर्ती, जानें कब शुरू होगा आवेदन

• LAST UPDATED : March 8, 2024

India News UP(इंडिया न्यूज़),Government Job: भारत में सरकारी नौकरी को लेकर छात्र काफी एक्टिव रहते है। इसके में उत्तर प्रदेश और बिहार के राज्य के बच्चे सबसे ज्यादा संख्या में तैयारी करते है। वही जूनियर सिविल इंजीनियर के पदों पर यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने बंपर भर्ती निकाली है।

जिसका नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस नोटिफिकेशन के अनुसार 2847 सीटों पर पद खाली है। इसमें आवेदन करने के लिए ऑनलाइन माध्यम से यूपीएसएसएससी की वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर कर सकते है। आवेदन 7 मई से शुरू होगी। वही 7 जून को आवेदन को अंतिम तिथि है।

‘मैं अकेला था, वो 8 लोगों को…’, यूट्यूबर मैक्सटर्न का एल्विश यादव पर गंभीर आरोप, जानें पूरा मामला

क्या है प्रक्रिया

इसके लिए छात्रों को मुख्य परीक्षा पास करनी होगी। इसके लिए अध्यर्थिओं को प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 (PET 2023) के स्कोर के आधार पर होगा। साथ ही इस भर्ती में वही आवेदन कर सकते है जो पीईटी 2023 की परीक्षा में शामिल हो। साथ ही उसमे योग्य अंक भी प्राप्त कर सके। इस भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा में उचित अंक प्राप्त करना होंगा। भर्ती के लिए आवेदन फ्री है। लेकिन ऑनलाइन आवेदन के लिए 25 रुपये के शुल्क देने होंगे।

कितनी है उम्र सिमा

जूनियर सिविल इंजीनियर पद में भर्ती के लिए सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा करने वाले छात्र ही आवेदन कर सकते है। इसके साथ ही पीईटी 2023 परीक्षा पास करने वाले छात्र ही इसमें अप्लाई कर सकते है। इसके लिए उम्र सिमा 18 से 40 साल है।

 

Also Read –

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox