होम / Health Tips: चाय में नमक मिलाकर पीना सेहत के लिए गजब का फायदेमंद, जानिए कैसे

Health Tips: चाय में नमक मिलाकर पीना सेहत के लिए गजब का फायदेमंद, जानिए कैसे

• LAST UPDATED : March 4, 2024

India News(इंडिया न्यूज़),Health Tips: चाय में नमक डालकर पीना सेहत के लिए बेहद फायदे होता है। टी-लवर को ये चीज परेशान कर सकती है कि चाय में नमक डालकर कैसे पीया जा सकता है। लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं जो काली चाय, ग्री- टी लेमन टी में नमक डालकर उसको पीते हैं। ये पेट में मेटाबॉलिज्म के सही स्तर को बनाए रखता है। यह रोग प्रतिरोधक क्षमता को भी बढ़ाता है। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि ग्रीन टी में नमक मिलाकर पीने से आश्चर्यजनक फायदे होते हैं।

इसमें एंटीऑक्सीडेंट के अलावा पाचन गुण भी होते हैं। अगर आप वजन कम करना चाहते हैं तो ग्रीन टी में काला नमक मिलाकर पी सकते हैं। इससे अपच, एसिडिटी और बदहजमी की समस्या कम हो सकती है।

ये भी पढ़ें:- UP News: बुलंदशहर में बड़ा हादसा! नहर में गिरी बारातियों से भरी कार, तीन की मौत, कई लापता

नींबू की चाय में कला नमक मिला कर पीना बेहद लाभदायक

काली चाय के साथ नींबू मिलाकर पीने से अद्भुत फायदे होते हैं। इससे कब्ज की समस्या दूर हो जाएगी। साथ ही, मेटाबॉलिज्म बढ़ता है और आंतों की कार्यप्रणाली में सुधार होता है। इससे आपका मेटाबोलिज्म बढ़ता है चाहे आप कुछ भी खाएं। बाउवेट तेजी से चलता है। जहां यह आपके पेट को साफ करता है, वहीं यह आपके पूरे शरीर पर विषहरण प्रभाव भी डालता है।

काली चय में मिलाए कला नमक (Health Tips)

काली चाय में काला नमक डालकर पीना सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है। अगर आप तेजी से वजन कम करना चाहते हैं तो काली चाय में काला नमक मिलाकर पी सकते हैं। पेट में पाचन एंजाइमों को उत्तेजित करता है। इसका मतलब है कि खाना तेजी से पचता है। चर्बी कम होती है।चाय पीने से पहले, कुछ चाय की पत्तियां उबालें, हमेशा की तरह दूध डालें और एक चुटकी नमक डालें।

ये भी पढ़ें:- Badaun News: बदायूं में रखा जाएगा छात्र-छात्राओं की सेहत का खास ख्याल, जिले में तैयार की जाएगी 65 किचन गार्डन!

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox