होम / Kanpur News: सावधान! अर्मापुर के जंगल में दिखा तेंदुआ, शुरू की वन कर्मियों ने तलाश, 15 दिन से था गायब

Kanpur News: सावधान! अर्मापुर के जंगल में दिखा तेंदुआ, शुरू की वन कर्मियों ने तलाश, 15 दिन से था गायब

• LAST UPDATED : February 6, 2023

Kanpur: (Attention! Leopard seen in Armapur forest, forest workers started search, was missing for 15 days) रविवार को अर्मापुर के लोगों ने जंगल में तेंदुए को देखा और इस बात की सूचना वन विभाग को दे दी। लेकिन फिर भी तेंदुआ हर बार की तरह लोगों की नजरों से दूर हो गया था। तेंदुए ने इस पूरे क्षेत्र के जंगल में ही कहीं अपना ठिकाना बनाया है। उसे यहां छुपने और खाने के लिए शिकार मिल रहे हैं।

लुका छुपी खेल रहा तेंदुआ

लंबे समय से वन विभाग के साथ लुका छुपी खेल रहा तेंदुआ करीब 15 दिन बाद फिर दिखाई दिया है। रविवार को अर्मापुर के लोगों ने जंगल में तेंदुए को देखा और इस बात की सूचना वन विभाग को दे दी। सूचना पर वन कर्मियों ने देर रात जंगल में डंडे के साथ गश्त की, लेकिन फिर भी तेंदुआ हर बार की तरह लोगों की नजरों से दूर हो गया था।

छुपने और खाने के लिए शिकार मिल रहे हैं

वन विभाग के कर्मियों की मानें तो अब तेंदुए ने आईआईटी से आर्डिनेस फैक्ट्री तक के इलाकें को अपना मान लिया है। और इस पूरे क्षेत्र के जंगल में ही कहीं अपना ठिकाना बनाया है। हालांकि अभी तक उसके स्थाई रूप से यहां रहने के निशान तो नही मिले हैं लेकिन वन विभाग के कर्मचारियों का कहना है कि जिस तरह उसकी हर 15 -20 दिन में मौजूदगी सामने आ रही है उससे साफ है कि उसे यहां छुपने और खाने के लिए शिकार मिल रहे हैं।

डेढ़ महीने से गायब तेंदुआ

बता दें पिछली बार करीब डेढ़ महीने से गायब तेंदुआ जनवरी महीने में ऑर्डनेंस फैक्टरी कानपुर में दिखाई पड़ा था। दो दिनों स्मॉल आर्म्स फैक्टरी और ओएफसी के जंगलों में दिखने के बाद वो फिर गायब हो गया। तब से वन कर्मी तेंदुए की तलाश में डटे ही हुए हैं।

Also Read:- Horoscope Today: सोमवार को इन चार राशियों पर बरसेगी भोलेबाबा की कृपा, कहीं आपकी राशि तो नहीं, जानें

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox