होम / Petrol Diesel Price जानिए आज पेट्रोल-डीज़ल की क़ीमत इस प्रकार

Petrol Diesel Price जानिए आज पेट्रोल-डीज़ल की क़ीमत इस प्रकार

• LAST UPDATED : March 12, 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Petrol Diesel Price: देश में आज भी पेट्रोल औऱ डीज़ल की कीमतें स्थिर है। सरकारी तेल कंपनियों की ओर से तेल के दाम स्थिर रखे गए हैं। दिल्ली में पेट्रोल का दाम 95.41 रुपये जबकि डीजल का दाम 86.67 रुपये प्रति लीटर है।

मुंबई में पेट्रोल की कीमत 109.98 रुपये व डीजल की कीमत 94.14 रुपये प्रति लीटर है। कोलकाता में पेट्रोल का दाम 104.67 रुपये जबकि डीजल का दाम 89.79 रुपये लीटर है। वहीं चेन्नई में भी पेट्रोल 101.40 रुपये लीटर है तो डीजल 91.43 रुपये लीटर है।

(Petrol Diesel Price)

Petrol Diesel Price

हालांकि देश कई राज्यों में पिछले कई महीनों से पेट्रोल के दाम 100 रुपये से ऊपर चल रहे हैं। मध्यप्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में पेट्रोल का भाव 100 रुपये चल रहा है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत सबसे अधिक है।

बता दें कि हर रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है। सुबह छह बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं। पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है।

SMS से जानिए अपने शहर में पेट्रोल की ताजा कीमतें (Petrol Diesel Price)

पेट्रोल-डीजल की कीमत आप एसएमएस के जरिए भी जान सकते हैं। इंडियन आयल की वेबसाइट पर जाकर आपको फरढ और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। हर शहर का कोड अलग-अलग है, जो आपको आईओसीएल की वेबसाइट से मिल जाएगा।

(Petrol Diesel Price)

Also Read : RBI Big Action on Payment Bank : Paytm पेमेंट्स बैंक को झटका, RBI ने नए ग्राहक जोड़ने पर लगाई रोक

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox