होम / Rampur : एक बार फिर से चमकेगा रामपुरी चाकू, सरकार द्वारा जारी होंगे लाइसेंस, जानिए 90 के दशक में किस वजह से लगा था रोक

Rampur : एक बार फिर से चमकेगा रामपुरी चाकू, सरकार द्वारा जारी होंगे लाइसेंस, जानिए 90 के दशक में किस वजह से लगा था रोक

• LAST UPDATED : February 27, 2023

(Once again Rampuri knife will shine, licenses will be issued by the government, know why it was banned in the 90s): कई सालों बाद एक बार फिर चमकेगा रामपुर (Rampur) चाकू, प्रदेश सरकार ने दिया आदेश। 

अब फिर चाकू के कारोबार से चमकेगा रामपुर (Rampur)। इसके लिए रामपुर बीजेपी विधायक ने शासन से चाकू कारोबारियों को लाइसेंस जारी करने की मांग की थी। जिसके बाद शासन ने चाकू कारोबारियों को लाइसेंस जारी करने के आदेश दे दिए हैं।

चाकू के नाम से जाना जाता था रामपुर

बता दे एक जमाना था। जब रामपुर को चाकू के कारोबार के लिए जाना जाता था। यहां तक कि बॉलीवुड फिल्मों में भी कई बार रामपुरी चाकू का नाम लिया गया है। रामपुरी चाकू की विशेषता नक्काशी और बटन से खुलने और बंद होने की थी।

उस समय रामपुरी चाकू पीतल से बना होता था। 90 के दशक में सरकार ने चार इंच से लंबे चाकू के उपयोग पर रोक लगा दी थी, इसके बाद रामपुर से चाकू का कारोबार सिमट कर रह गया।

मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर लाइसेंस जारी करने की मांग की

रामपुर के भाजपा विधायक आकाश सक्सेना ने कुछ समय पहले सीएम योगी को पत्र भेजकर चाकू कारोबारियों को कृपाण की तर्ज पर लाइसेंस जारी करने की मांग की थी।

इस पर प्रदेश सरकार ने विधायक आकाश सक्सेना के पत्र का संज्ञान लेते हुए आदेश दिया की कृपाण की तर्ज पर नौ इंच तक के चाकू को लाइसेंस निर्गत करने के लिए नियमानुसार कार्यवाही करें।

विधायक ने दी जानकारी

रामपुर (Rampur) विधायक आकाश सक्सेना ने कहा कि जल्द ही रामपुर के चाकू कारोबारियों को लाइसेंस जारी होने शुरू हो जाएंगे। जिससे यहां के चाकू कारोबार को नई ऊंचाइयां मिलेंगी।

विधायक ने इसके लिए सीएम योगी को धन्यवाद दिया। इस खबर के मिलते ही रामपुर के चाकू कारोबारियों में ख़ुशी की लहार है। सभी कारोबारी इसकी तैयारी में जुड़ गए है।

Also read- एक ही नंबर प्लेट से चल रहा खेल, बस और कार में चल रहे फर्जीवाड़े का हुआ खुलासा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox