होम / Rishabh Pant Accident : पंत की जान बचाने वाले हरियाणा रोडवेज कर्मियों को सीएम धामी ने किया सम्मानित

Rishabh Pant Accident : पंत की जान बचाने वाले हरियाणा रोडवेज कर्मियों को सीएम धामी ने किया सम्मानित

• LAST UPDATED : January 26, 2023

Rishabh Pant Accident : उत्तराखंड की धामी सरकार ने आज गंणतंत्र दिवस के अवसर हरियाणा रोडवेज के उन कडंक्टर और ड्राइवर को सम्मानित किया है जिन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज ऋषभ पंत की जान बचाई थी. सीएम धामी ने इस बात का ऐलान पहले ही किया था. आज देहरादून मे ध्वाजारोहण के कार्यक्रम मे उन्होंने दोनो को सम्मानित किया. ऋषभ पंत जब दिल्ली से अपने घर जा रहे थे उस दौरान उनका एक्सीडेंट दिल्ली देहरादून हाईवे पर हो गया था. वही पास में हरियाणा रोडवेज के ये कर्मचारी उपस्थित जिन्हेंने क्रिकेटर को कार से बाहर निकाल कर एम्बुलेंस से हल्दवानी जिला अस्पताल पहुंचाया था. इस बात की सराहना पूरे देश ने की थी.

सीएम धामी ने कहा था कि दोनो का सम्मान उत्तराखंड सरकार करेगी. ऐसे मे आज ये सम्मान दिया गया. दोनो को हरियाणा रोडवेज की ओर से प्रशस्ति पत्र दिया गया था वही आस उत्तराखंड की धामी सरकार ने दोनो को सम्मानित किया.

ऋषभ पंत का घर जाते समय हुआ था एक्सीडेंट

भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत दिल्ली से अपने घर हल्द्वानी जा रहे थे.बीज रास्ते में दिल्ली देहरादून हाईवे पर उनकी गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया. हादसा इतना भीषण था कि कुछ मिनच बाद ही गाड़ी पूरी तरीके से जल गई. पास में ही खड़े हरियाणा रोडवेज के कर्मचारियों ने पंत की जान बचाई थी.बाद नें पंत का उपचार देहरादून के मैक्स अस्पताल मे चला.बाद में उन्हें मुम्बई के एक अस्पताल में शिफ्ट किया गया.

सरकार ने उठाया इलाज का खर्च

ऋषभ पंत की एक्सीडेंट के बाद उत्तराखंड के सीएम धामी ने कहा कि क्रिकेटर के इलाज में जो भी कर्च आएगा उसका वहन सरकार करेगी. वही सरकार ने पंत के उपचार पर अनी नजर रखी. सरकार ने निर्देश दिया था कि हर परिस्थिति में पंत को बेहतर इलाज दिया जाएगा.

पंत के लिए लोगों ने की थी दुआ

पंत के एक्सीडेंट के बाद पूरे देश में दुआओं का सिलसिला चला. लोगों में मायूसी दिखी. लोगों ने पंत के जल्दी ठीक होने की कामना की. जानकारी हो कि पीएम मोदी ने भी पंत के मां से बात की थी. ऋषभ पंत का एक्सीडेंट बीते वर्ष 30 दिसंबर को हुआ था. पंत के जल्दी ठीक होने के लिए तमाम लोगों ने जल्द ठीक होने का कामना की.

ये भी पढ़ें- Lucknow Building Collapes: अलाया अपार्टमेंट जमींदोज मामले में अखिलेश ने की कानून के हिसाब से कार्रवाई की मांग

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox