होम / UP Board: ड्यूटी में कक्ष निरीक्षक गैर हाजिर मिले, तो कट सकती है 1 दिन की सैलरी

UP Board: ड्यूटी में कक्ष निरीक्षक गैर हाजिर मिले, तो कट सकती है 1 दिन की सैलरी

• LAST UPDATED : February 18, 2023

UP Board: (room inspector is found in duty, then one day’s salary can be deducted) परिषदीय परीक्षा के तहत अनुपस्थित पाए गए कक्ष निरीक्षकों, अध्यापकों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की गई है। जिसमें माध्यमिक और बेसिक के स्कूलों शिक्षक-शिक्षिकाएं शामिल हैं। परीक्षा के दौरान जो भी कक्ष निरीक्षक अनुपस्थित रहे हैं, उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है।

खबर में ख़ास:- 

  • शिक्षकों में खलबली मच गयी

  • कक्ष निरीक्षक को देना होगा स्पष्टीकरण

अगर यूपी बोर्ड परीक्षा में कक्ष निरीक्षक की ड्यूटी करने वाले शिक्षक कक्ष में नहीं पहुंचते तो उन्हें अब स्पष्टीकरण देना होगा। फिर स्पष्टीकरण के बाद विभागीय कार्रवाई होगी। बता दें कि अगर ऐसा होता हैं तो शिक्षकों का एक दिन का वेतन रोकने की बात पत्र में कही गई है। जी बिल्कुल, सही पढ़ा आपने कि ऐसा करने से टीचर्स की सैलरी कट सकती हैं।

शिक्षकों में खलबली मच गयी

बता दें कि कंट्रोल रूम से मिली सूची के आधार पर परिषदीय परीक्षा के तहत अनुपस्थित पाए गए कक्ष निरीक्षकों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की गई है। जिसमें बेसिक और माध्यमिक स्कूलों के शिक्षक-शिक्षिकाएं शामिल हैं। जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए अनुपस्थित कक्ष निरीक्षकों का स्पष्टीकरण प्राप्त कर प्रस्तुत 1 दिन के वेतन पर रोक लगाये जाने के निर्देश डीआईओएस और बीएसए को दिए हैं। जिसे लेकर शिक्षकों में खलबली मच गयी है।

कक्ष निरीक्षक को देना होगा स्पष्टीकरण

परीक्षा के दौरान जो भी कक्ष निरीक्षक अनुपस्थित रहे हैं, उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है, ताकि अनुपस्थित रहने का कारण सामने आ सके। ये बताया हैं डीआईओएस रीतू गोयल ने।

Also Read:- Akbarpur: नहीं मिला न्याय..तो कर लूंगा आत्मदाह: प्रशासन से एक और परिवार परेशान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox