होम / UP NEWS: शादी से पहले काशी विश्वनाथ मंदिर में पहुंचे अनंत अंबानी, की पूजा-अर्चना

UP NEWS: शादी से पहले काशी विश्वनाथ मंदिर में पहुंचे अनंत अंबानी, की पूजा-अर्चना

• LAST UPDATED : February 1, 2023

UP NEWS: (Anant Ambani reached Kashi Vishwanath temple before marriage, worshiped): रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी ने शादी से पहले वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर में की पूजा-अर्चना।

शादी से पहले मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी ने उत्तर प्रदेश के वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर में विधि विधान से पूजा अर्चना की। मंदिर परिसद में अनंत अंबानी के साथ मंदिर के मुख्य पुजारी महाराज भी मौजूद रहे। आज सुबह से ही काशी विश्वनाथ मंदिर में पुलिस ने हाई सेक्युरिटी लगा राखी थी। पुलिस के सभी बड़े अधिकारी मंदिर परिसद के पास मौजूद थे।

शिवलिंग पर दूध से किया रुद्राभिषेक

जिसकी वजह से आज मंदिर के गेट नंबर 2 को आम जनता के लिए बंद रखा गया था। इस गेट से अनंत अंबानी मंदिर के अंदर गए। और वह पूजा अर्चना की। अनंत अंबानी ने शिवलिंग पर दूध चढ़ाया। अनंत अंबानी ने शिवलिंग पर दूध से रुद्राभिषेक किया। मान्यता है कि शिवलिंग पर दूध से रुद्राभिषेक करने से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं। दूध का दान कुंडली में चंद्रमा को मजबूत करता है।

राधिका मर्चेंट से हुआ है सगाई

अनंत अंबानी भारत के सबसे बड़े बिजनेस टाइकून और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के सबसे छोटे बेटे हैं। इनका जन्म 10 अप्रैल 1995 को मुंबई में हुआ था। अनंत के दो भाई-बहन हैं। कुछ दिनों पहले ही अनंत अंबानी की सगाई राधिका मर्चेंट से हुआ है। अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट दोनों बचपन से एक अच्छे दोस्त रहे है।

ALSO READ- https://indianewsup.com/manoj-tiwari-rinkiya-ke-papa-worked-as-a-bhojpuri-singer-for-ten-years-before-joining-politics/

और काफी लंबे समय से दोनों एक दूसरे को डेट करते आ रहे है। साल 2018 में सोशल मीडिया पर दोनों की एक तस्वीर वायरल हुआ था। जिसके बाद लोगों ने कयास लगा लिया था की दोनों के बीच कुछ तो चल रहा है। राधिका को पहले से भी अंबानी परिवार के साथ कई बार देखा जा चूक था।

राजस्थान के श्रीनाथजी मंदिर में हुआ था सगाई

पिछले साल 29 दिसंबर को अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट का राजस्थान के नाथद्वारा के श्रीनाथजी मंदिर में सगाई हुआ था। जल्द ही उन दोनों की शादी का तारीख भी सामने आ जाएगा। जैसा की आप लोगों को पता होगा की ईशा अंबानी की शादी जिस तरह से धूमधाम से करवाई गई थी।

पूरा देश देखता रह गया था और देश विदेश के कलाकार और नेताओं को आमंत्रित किया गया था। उम्मीद लगाई जा रही है इस बार भी अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी किया जायगा।

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox