होम / UTTARAKHAND NEWS: मुख्यमंत्री ने करी रिवर राफ्टिंग, साहसी खेलों को बढ़ावा देने हेतु चलाए जा रहे हैं अभियान

UTTARAKHAND NEWS: मुख्यमंत्री ने करी रिवर राफ्टिंग, साहसी खेलों को बढ़ावा देने हेतु चलाए जा रहे हैं अभियान

• LAST UPDATED : March 9, 2023

(UTTARAKHAND NEWS: Campaigns are being run to promote curry river rafting, adventure sports) उत्तराखंड में साहसी खेलों को बढ़ावा देने हेतु अभियान चलाए जा रहे हैं। अपने मिशन के तहत आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पूर्णागिरि से जौलजीबी जाने बाले मार्ग पर स्थित चरण मंदिर से उचौली गोट क्षेत्र तक लगभग 12 किलोमीटर के ट्रैक पर स्वयं रिवर राफ्टिंग की। इस दौरान सांसद अजय टम्टा के साथ जनपद के कई वरिष्ठ अधिकारी भी राफ्टिंग में शामिल हुए।

खबर में खास:-

  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्रैक पर स्वयं रिवर राफ्टिंग की
  • प्रदेश में रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे
  • तैयारियां पूरी कर ली गई

नौजवानों को खेलों की दुनिया से जोड़ना चाहिए

राफ्टिंग के दौरान मुख्यमंत्री ने प्रदेश के नौजवानों के लिए कहा कि नौजवानों को खेलों की दुनिया से जोड़ना चाहिए। पहले कहा जाता था पढ़ोगे लिखोगे तो बनोगे नवाब अब कहा जाता है कि खेलोगे कूदोगे तब भी बन सकते हो नवाब। वही रिवर राफ्टिंग की वेशभूषा में ही मीडिया से बात करते समय मुख्यमंत्री ने बताया कि इस क्षेत्र में रिवर राफ्टिंग जैसे अन्य कई साहसी खेलों के लिए उपयुक्त जगह हैं। हमारी सरकार लगातार इस तरह के प्रयासों को बढ़ावा दे रही है।

प्रदेश में रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे

पूर्णागिरि क्षेत्र से होकर बहने वाली शारदा नदी में भी रिवर राफ्टिंग को बढ़ावा देने के लिए हम सितंबर माह में रिवर राफ्टिंग प्रतियोगिता का आयोजन करने जा रहे हैं। आवश्यक संबंधित तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। हर वर्ष लाखों की तादाद में तीर्थयात्री माता पूर्णागिरी के दर्शन करने आते हैं। हम चाहेंगे कि वह दर्शन लाभ लेने के साथ-साथ रिवर राफ्टिंग का भी लाभ ले सके। साथ ही प्रदेश में रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।

READ ALSO: HOLI 2023: मथुरा में अनोखी होली, पुरुषों के नंगे बदन पर कोड़ा से प्रहार करती हैं महिलाएं

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox