होम / Uttarakhand News: बजट सत्र का आज पहला दिन, राज्यपाल के अभिभाषण से हुई शुरुआत

Uttarakhand News: बजट सत्र का आज पहला दिन, राज्यपाल के अभिभाषण से हुई शुरुआत

• LAST UPDATED : March 13, 2023

(Uttarakhand News: Today is the first day of the budget session, the Governor’s address started)बजट सत्र का आज पहला दिन है। सत्र की शुरुआत राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल रिटायर्ड गुरमीत सिंह के अभिभाषण से हुई। राज्यपाल ने अभिभाषण के माध्यम से राज सरकार के कामकाज की सदन के अंदर तारीफ की। राज्यपाल ने सरकार के कामकाज को विकासपरक बताया। उन्होंने कहा कि कि 21वीं सदी का तीसरा दशक उत्तराखंड का है और उत्तराखंड जल्द ही देश के अग्रणी राज्यों में शामिल होगा। उन्होंने कहा की विधानसभा भवन और भराड़ीसैंण बेहद ही आकर्षक है और हर उत्तराखंडी का यहां आकर गर्व से सीना ऊंचा हो जाता है।

खबर में खास:

  • बजट सत्र का आज पहला दिन है
  • राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल रिटायर्ड गुरमीत सिंह के अभिभाषण से हुई
  • 21वीं सदी का तीसरा दशक उत्तराखंड का है

सरकार राज्य के विकास के लिए लगातार काम कर रही है

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी में राज्यपाल के अभिभाषण को उत्तराखंड सरकार की प्रतिबद्धता बताया और कहा कि सरकार राज्य के विकास के लिए लगातार काम कर रही है और इसका असर जमीन पर दिखाई दे रहा है।उन्होंने कहा कि सरकार आम जनता की समस्याओं के सरलीकरण के लिए प्रतिबद्ध है। धामी ने यह भी कहा कि राज्यपाल का अभिभाषण राज्य सरकार के कामकाज पर मुहर है।

 

हंगामा करके सदन को बाधित कर रहे

वही मुख्यमंत्री ने राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान सदन में भी विपक्ष के हंगामे को गलत बताया और कहा कि विपक्ष के पास अपनी बात रखने के लिए कई मौके होते हैं। बावजूद इसके राज्यपाल के अभिभाषण को बाधित करना सही परंपरा नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के विधायक मुद्दों को लेकर भ्रमित हैं और उनके पास कोई ठोस मुद्दा नहीं है। इसीलिए हंगामा करके सदन को बाधित कर रहे हैं।

READ ALSO: UP NEWS : युवती ने भगवान कृष्ण को चुना अपना हमसफर, रचा ली शादी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox