होम / We Women Want Conclave: जानें स्वस्थ दिनचर्या के लिए क्या है विशेषज्ञों की राय

We Women Want Conclave: जानें स्वस्थ दिनचर्या के लिए क्या है विशेषज्ञों की राय

• LAST UPDATED : March 18, 2023

We Women Want Conclave: वी वीमेन वांट कॉन्क्लेव का आयोजन आईटीवी नेटवर्क की ओर से किया गया। इस कार्यक्रम में तमाम विशेषज्ञों ने अपनी राय रखी। जानकारों ने इस कार्यक्रम में बताया कि कैसे किसी के लिए स्वस्थ्य दिनचर्या जरुरी है। विशेषज्ञों ने बताया कि कैसे आज के भागदौड़ भरी जिंदगी में हम आसानी से खुद पर थोड़ा वक्त देकर बेहतर जीवन का आनंद ले सकते हैं।

महिलाओं के लिए चुनौती है खान पर ध्यान देना

वी वीमेन वांट कॉन्क्लेव में महिलाओं के पोषण और खाने पर चर्चा की गई। तीन विशेषज्ञों ने चर्चा की इनमें रचना छाछी, सपना व्यास और नेहा रंगलानी ने अपने बात रखी। नेहा रंगलानी ने कहा कि खाने से पोषण हमें मिलता, हम जो भी मुँह से लगाते है उससे हमारे स्वास्थ्य पर फर्क पड़ता है पर खाने के साथ-साथ हमें अपने रिश्तों, अपने परिचय और अपने आदतों से स्वस्थ रहना चाहिए।

क्या है विशेषज्ञों की राय

वी वीमेन वांट कॉन्क्लेव में आमंत्रित नेहा ने बताया कि उन्होंने तीन किताबें लिखी है जो टेस्ट पर आधारित है। स्वस्थ खाना हमेशा बोरिंग नहीं होता जबकि टेस्टी भी होता है। मिलेट्स पर नेहा ने कहा कि यह हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत अच्छा है। रचना छाछी ने कहा कि सबसे ज्यादा जरुरी है दिमाग को स्वस्थ रखना। अगर दिमाग ठीक न रहे तो लोगों को कैंसर जैसी बीमारी हो सकती है। सेल्फ केयर व्यक्ति को खुद ही करना पड़ता है और खुद ही समझना पड़ता है।

नींद पर विशेष ध्यान देने की है जरुरत

विशेषज्ञों ने बताया कि किसी को भी स्वस्थ्य दिनचर्या के लिए भरपूर नींद की जरुरत है। यही कारण है कि कई लोग स्वस्थ नहीं रह पाते। जानकारी हो कि विशेषज्ञों का मामना है कि किसी भी परिस्थिति में भरपूर मात्रा में नींद लेनी जरुरी है। कम से कम 8 घंटे ती नींद होना ही चाहिए।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox