होम / Yogi Govt: पिछले 7 सालों में साढ़े छह लाख युवाओं को मिला रोजगार

Yogi Govt: पिछले 7 सालों में साढ़े छह लाख युवाओं को मिला रोजगार

• LAST UPDATED : July 18, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज़), Yogi Govt: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार से एक बड़ी खबर आई है। आंकड़ों पर ध्यान देने के बाद यह पता चलता है कि पिछले सात सालों में बंपर भर्ती के साथ साढ़े छह लाख युवाओं को रोजगार प्रदान किया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दूसरी बार सत्ता में आने के बाद युवाओं के रोजगार पर खास ध्यान दिया है। जल्द ही कई विभागों में चुने गए युवाओं को खुद मुख्यमंत्री द्वारा नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा, जिससे युवाओं में खुशी की लहर देखी जा सकती है। जानकारी के मुताबिक, 2020 में ही नई शिक्षा नीति लागू की गई थी, जिसके तहत कई तरह के रोजगार शुरू किए गए थे। सरकार ने कई क्षेत्रों में रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए कई योजनाओं और अभियानों की भी शुरुआत की है।

Read More: UP Politics: ‘UP BJP चीफ भूपेंद्र चौधरी दें इस्तीफा’, पूर्व मंत्री सुनील भराला ने की मांग

शिक्षा स्तर में भी दिखा बड़ा सुधार

आपको बता दें कि माध्यमिक शिक्षा में भी सरकार ने कई अभियान चलाए हैं, जिससे शिक्षा के स्तर में सुधार हुआ है और छात्रों को बेहतर भविष्य की ओर अग्रसर करने में काफी मदद मिली है। इन अभियानों का उद्देश्य छात्रों को उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान करना और उन्हें रोजगार के लिए तैयार करना है। देखा जाए तो, योगी सरकार की इन पहलों से राज्य में युवाओं को रोजगार के अवसर मिल रहे हैं और वे आत्मनिर्भर बन अपने परिवारों को संभाल भी रहे हैं। सरकार की इस पहल को युवाओं और उनके परिवारों ने सराहा है और इसे एक सकारात्मक कदम माना जा रहा है।

Read More: Kanwar Yatra: दुकानों पर नाम लिखने के आदेश पर भड़के अखिलश यादव, ‘जिसका नाम गुड्डू, मुन्ना, छोटू या फत्ते है तो…’

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox