Tuesday, July 2, 2024
HomeLatest NewsKainchi Dham Mahotsav: वीडियोग्राफी एवं रील्स बनाने पर रोक, DM ने सौंपी...

Kainchi Dham Mahotsav: वीडियोग्राफी एवं रील्स बनाने पर रोक, DM ने सौंपी अधिकारियों को जिम्मेदारी

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज),Kainchi Dham Mahotsav: उत्तराखंड के नैनीताल स्थित विश्व प्रसिद्ध कैंची धाम आश्रम में 15 जून को स्थापना दिवस मनाया जाना है। इस दौरान वीडियोग्राफी और रील बनाने पर रोक रहेगी।

जिला अधिकारी वंदना सिंह ने की बैठक

नैनीताल जिला प्रशासन के द्वारा कैंची धाम मंदिर के स्थापना दिवस को लेकर एक्शन मोड। कैंची धाम मंदिर के स्थापना दिवस को उत्साहपूर्वक मनाया जाएगा और मंदिर कमेटी ने इसकी तैयारियों को पूरा कर लिया है। इस दिवस पर आने वाले श्रद्धालुओं की संभावित संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन ने कैंची धाम मंदिर में परिसर की फोटोग्राफी, वीडियो और रील्स बनाने पर पुरे तरीके से प्रतिबन्ध लगाया है।

ये भी पढ़ें: Uttarakhand Weather: बदरीनाथ-केदारनाथ में हुई बारिश, पहाड़ों पर गिरी बर्फ, बदला मौसम

स्थापना दिवस के अवसर पर आने वाले श्रद्धालुओं की अनुमानित संख्या देखकर, जिला अधिकारी वंदना सिंह ने अधिकारियों के साथ बैठक की। कैंची धाम महोत्सव के अवसर पर मंदिर परिसर के आसपास वाहनों का हॉर्न, तम्बाकू, धूम्रपान का निषेध, प्लास्टिक का प्रयोग निषेध किया गया है। इसके साथ ही, मंदिर परिसर के आसपास सोशल मीडिया हेतु रील्स, फोटोग्राफी एवं वीडियोग्राफी पर प्रतिबंध लगाया गया है।

दिए गए निर्देश

सुरक्षित यातायात की व्यवस्था को सुनिश्चित करने के साथ, कैंची धाम मंदिर तक सड़क किनारे खोखा संचालन के साथ साथ सड़क किनारे निशुल्क रूप से भोजन एवं पेय पदार्थों का वितरण पूर्णतया प्रतिबंधित है। दिल्ली सरकार की दिशा निर्देशिकाओं के अनुसार, जिला अधिकारी वंदना सिंह ने भवाली नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी को मंदिर परिसर और इसके आसपास की सफाई के लिए मार्गदर्शिका प्रदान की। पीडब्ल्यूडी को भी कैंची धाम मार्ग को गड्ढा मुक्त करने के निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें: Lucknow: मामा ने की मामी की हत्या, भतीजे ने की पुलिस से शिकायत…Extra Marital का था शक

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular