Sunday, July 7, 2024
HomeAasthaMussoorie News: मसूरी में पिछले 165 सालों से लगातार निकाली जा रही...

Mussoorie News: मसूरी में पिछले 165 सालों से लगातार निकाली जा रही कन्हैया जी की डोली, हजारों भक्तों ने लिया आशीर्वाद

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Sunil Sonkar, Mussoorie News: श्री सनातन धर्म मंदिर सभा द्वारा भगवान श्री कृष्ण की डोली रविवार को धूमधाम से निकाली गई। इस मौके पर हजारों की संख्या में पहुंचे श्रद्धालुओं ने भगवान श्री कृष्ण के दर्शन किए और प्रसाद ग्रहण किया।

165 सालों से लगातार निकाली जा रही कन्हैया की डोली

पहाड़ों की रानी मसूरी में पिछले 165 सालों से लगातार कन्हैया की डोली निकाली जा रही है। इस मौके पर जौनपुर, जौनसार, टिहरी, देहरादून आदि क्षेत्रों से बड़ी संख्या में श्रद्धालु कन्हैया की डोली देखने पहुंचे। मालरोड पर बैंडबाजे और पारम्परिक ढोल दमाऊ के साथ कन्हैया की दर्जनभर आकर्षक झांकियां लोगों का आकर्षण का केन्द्र बनी रही। उत्तराखंड के गढ़वाली नृत्य ने सभी के मन को मोह लिया।

बैंड बाजों और पारंपरिक वाद्ययंत्रों के साथ निकली डोली

भारी भीड़ को देखते हुए स्थानीय प्रशासन और पुलिस द्वारा पुख्ता इंतजाम किये गए थे। शोभा यात्रा में भगवान कृष्ण के जीवन से जुड़ी झांकिया खासा आकर्षण का केंद्र रही। इससे पूर्व मसूरी सनातन धर्म मंदिर में भगवान श्री कृष्ण की डोली की विधि विधान के साथ पूजा अर्चना की गई। इसके बाद डोली नगर भ्रमण के लिये निकली। बैंड बाजों और पारंपरिक वाद्ययंत्रों के साथ निकली डोली लंढौर बाजार, मलिंगार, कुलड़ी मालरोड होते हुए गांधी चौक तक गई व वहां से वापस मंदिर पहुंची। शोभायात्रा में सबसे आकर्षण का केंद्र कन्हैया की डोली रही।

Read more: Dehradun News: रायपुर रोड की खस्ताहाल, बरसात के बाद हालत और खराब, क्षेत्रवासियों की बढ़ी मुसीबत

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular