Wednesday, July 3, 2024
HomeGovernment ActionKanpur Dehat Case: कानपुर हादसे पर योगी सरकार के मंत्री का दावा-...

Kanpur Dehat Case: कानपुर हादसे पर योगी सरकार के मंत्री का दावा- ‘DM है ज़िम्मेदार, पीड़ितों की मदद से किया इनकार’

- Advertisement -

(Yogi government minister claims on Kanpur accident- ‘DM is responsible, refused to help the victims’): कानपुर देहात (Kanpur Dehat) में सोमवार को हुए कांड पर  उत्तर प्रदेश सरकार की महिला कल्याण और बाल विकास राज्‍य मंत्री प्रतिभा शुक्ला ने बड़ा दावा किया है कि डीएम ने पीड़ितों की मदद करने से इनकार कर दिया था। दरअसल, मंत्री शुक्ला ने पत्रकारों से बात करते हुए ये दावा किया है कि दोषी अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा।

जहां उन्होंने बताया है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस घटना को लेकर बहुत ग्रहणशील हैं और वह जल्द ही इस पर कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे। वहीं उन्होंने ये भी कहा है कि, “ मुख्यमंत्री ने मुझे फोन कर गांव का दौरा करने और पीड़ित परिवार से मिलकर वास्तविकता का पता लगाने और फिर तथ्यों से अवगत कराने के लिए कहा हैं।”

पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने का दिया आश्वासन

 बता दें की यह घटना बहुत दुखद है एसा कहना है मंत्री प्रतिभा शुक्ला का और फिर उन्होंने ये भी बोला है कि माँ-बेटी की जान नहीं बचा पाने का पछतावा भी हो रहा है उन्हें। क्योंकि मैं महिला कल्‍याण राज्यमंत्री रहते हुए भी उनकी मदद नहीं कर पाई।

वहीं घटनास्थल का दौरा करने वाली मंत्री ने ये भी बोला कि मैं लगभग एक महीने पहले हि घटनास्थल (पीड़ितों के घर) गई थीं, जब पीड़ितों के फूस के घर को तोड़े जा रहे थे।  उन्होंने कहा, ‘मैंने जिलाधिकारी नेहा जैन से बात की, जिन्होंने मुझे व्यक्तिगत रूप से मामले को देखने और परिवार को न्याय दिलाने में मदद करने का आश्वासन दिया था।‘

‘DM ने नही कि पीड़ितों की मदद

मंत्री ने ये भी बताया है कि डीएम ने पीड़ित परिवार की मदद करने की बजाय उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया है। जहां उन्होंने ये भी बोला कि विभागीय कार्यों में व्यस्तता होने के चलते उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई कि गांव में क्या हो रहा है। अन्यथा वह व्यक्तिगत रूप से मामले को देखकर समाधान करतीं।

कानपुर देहात की जिलाधिकारी नेहा जैन का सोमवार को अतिक्रमण हटाने की घटना के बाद एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में मंच पर नृत्य करने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सार्वजनिक हुआ है। गौरतलब है कि सोमवार शाम कानपुर देहात जिले के रूरा थाना इलाके के मडौली गांव में अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान अधेड़ उम्र की एक महिला और उसकी बेटी ने कथित तौर पर अपनी झोपड़ी में खुद को आग लगा ली, जिससे दोनों की मौत हो गयी।

ये भी पढ़े- Kanpur News: जिंदा जलीं मां-बेटी का मामला तूल पकड़ रहा है, इस मामलें में बड़ी कारवाई

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular