Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशKanpur Dehat: पुलिस कस्टडी में युवक की मौत, 9 पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई,...

Kanpur Dehat: पुलिस कस्टडी में युवक की मौत, 9 पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई, परिजन बोले- पीट पीटकर मारा गया

- Advertisement -

Kanpur Dehat

इंडिया न्यूज, कानपुर देहात (Uttar Pradesh)। उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले में एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां एक युवक की पुलिस कस्टडी में मौत हो गई। युवक को शिवली थाना क्षेत्र के मैथा में कारोबारी से साढ़े चार लाख की लूट के मामले में हिरासत में लिया गया था। परिजनों ने पुलिस पर पिटाई करने से मौत का आरोप लगाया है। एसपी ने शिवली कोतवाल, मैथा चौकी प्रभारी और एसओजी टीम समेत 9 पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है।

वहीं, शिवली में पुलिस कस्टडी में युवक की मौत की घटना से तनाव है। इसको लेकर इटावा, कानपुर, औरैया, कन्नौज आदि जगहों की पुलिस व पीएसी शिवली पहुची है। जिले का पुलिस बल भी तैनात किया गया है। पुलिस अधिकारी पर मौके पर हैं।

6 दिसंबर को व्यापारी के साथ हुई थी लूट
दरअसल, लालपुर सरैया निवासी चंद्रभान की मैथा बाजार में सरार्फा, खाद आदि की दुकान है। 6 दिसंबर की रात बाइक सवार लुटेरों ने नकदी और जेवर समेत साढ़े चार लाख रुपये की लूट की थी। चंद्रभान ने लूट का विरोध किया तो बदमाशों ने उनकी पिटाई भी की थी। घटना के खुलासे के लिए कोतवाली शिवली व एसओजी समेत चार टीमें बनाई गई थी। पुलिस ने तीन संदिग्धों को पकड़ा और पूछताछ की। इसके बाद लालपुर सरैया निवासी बलवंत सिंह (27) को सोमवार को उठा लिया।

कोतवाली में पुलिस और एसओजी की टीम मामले में उससे पूछताछ कर रही थी। इधर देर रात बलवंत की तबीयत बिगड़ गई और कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई। पुलिस उसके जीवित होने की उम्मीद पर अस्पताल ले गई। वहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना पर मृतक के परिजनों ने पुलिस प्रताड़ना व पिटाई का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम हाउस भेजा है। एसपी ने शिवली कोतवाल राजेश सिंह, एसओजी प्रभारी प्रशांत गौतम, मैथा चौकी प्रभारी ज्ञान पांडेय व एसओजी टीम समेत 9 पुलिसकर्मियों को निलंबित किया है।

एसपी बोलीं- पूछताछ  के लिए बुलाया गया था
एसपी सुनीति ने बताया कि लूट की घटना में पूछताछ के लिए बलवंत को बुलाया गया था। वह स्वयं पुलिस थाना पहुंचा था। रात में सीने में दर्द की शिकायत की तो उसे अस्पताल ले जाया गया, वहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित किया। पूरे घटना क्रम में थाना शिवली, चौकी मैथा व एसओजी टीम समेत नौ पुलिस कर्मी निलंबित किए हैं। पूरे मामले की सघन जांच के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: झड़प की खबरों पर मायावती बोलीं- अब सरकार अपनी कूटनीतिक कुशलता दिखाए

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular