Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशKanpur News: खतरे के निशान से पार हुई गंगा, कटरी इलाकों में...

Kanpur News: खतरे के निशान से पार हुई गंगा, कटरी इलाकों में मकान, स्कूल और खेत खलिहान सब जलमग्न, सेना कर रही बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा…

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Abhishek singh, Kanpur News: कानपुर नगर में गंगा चेतावनी बिंदु से पार हो चुकी है, जिसकी वजह से गंगा कटरी के कई गांव में बाढ़ का पानी पहुँच चुका है। बाढ़ के पानी से खेत खलिहान, स्कूल मकान जलमग्न हो गए है। जिन स्कूलों में बैठकर बच्चे अपनी पढाई करते थे, उसमें पानी भर गया है।

जीव जन्तुओं ने स्कूल परिसर में जमाया डेरा

बच्चों के खेलने के झूले तक पानी में डूब चुके है। ऐसे में बच्चों की पढाई पर इसका असर ना पड़े इसलिए स्कूल प्रिंसिपल ने पढाई के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की है, हालाँकि बाढ़ का पानी तो उतर जाएगा। लेकिन उसके बाद ज्यादा समस्या पैदा होगी क्योकि बाढ़ के पानी में जीव जन्तुओ ने स्कूल परिसर में अपना डेरा जमा लिया है। जोकि एक बड़ी चुनौती साबित हो सकता है।

गंगा नदी उफान पर

नरौरा और हरिद्वार से लगातार पानी छोड़ा जा रहा है जिसकी वजह से गंगा पूरे उफान पर है। बाढ़ का पानी गंगा ग्राम पंचायत कटरी और संकरपुर सराय के चैनपुरवा और लुधवाखेड़ा में बाढ़ का पानी भर गया है। अगर गंगा का जलस्तर इसी तरह से बढ़ता रहा तो, इससे सटे अन्य गांव भी बाढ़ की चपेट में आ सकते है। बाढ़ की स्थिति को देखने के लिए अब सेना बाढ़ग्रस्त क्षेत्रो का दौरा कर रही है। सेना के जवान बाढ़ग्रस्त इलाकों की स्थिति का लगातार जायजा ले रहे है।

Also read: Saharanpur News : श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली पलटने से अब तक 9 लोगों की मौत, नौ की लाश बरामद, एक युवक लापता

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular