Saturday, July 6, 2024
HomeStrikeKanpur News: शासन के दमनकारी आदेश के खिलाफ लामबंद हुए पत्रकार, पैदल...

Kanpur News: शासन के दमनकारी आदेश के खिलाफ लामबंद हुए पत्रकार, पैदल मार्च कर पुलिस कमिश्नर को दिया ज्ञापन…..

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Kanpur News: मीडिया पर शासन के दमनकारी आदेश के खिलाफ कानपुर प्रेस क्लब की ओर से बुधवार को पुलिस कमिश्नर कार्यालय तक बडी संख्या में पत्रकारों ने मुंह पर काली पट्टी बांध कर मौन जुलूस निकाला। संरक्षक सरस बाजपेई ने कहा की यदि शासन ने पत्रकारों की मंशा के अनुरूप ये काला आदेश वापस ना लिया तो अगले चरण में बड़े पैमाने पर आंदोलन होगा।

पत्रकारों ने की पैदल मार्च

नवीन मार्केट प्रेस क्लब कार्यालय के अध्यक्ष अवनीश दीक्षित और महामंत्री कुशाग्र पांडे के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पत्रकार इकट्ठा हुए। प्रेस क्लब के बैनर तले भारी बारिश के बीच पैदल मार्च करते हुवे सिविल लाइंस स्थित पुलिस कार्यालय पहुंचे। सभी पत्रकार अनुशासित होकर पुलिस कार्यालय परिसर में मौजूद रहे। इसके बाद प्रेस क्लब अध्यक्ष ने पुलिस कमिश्नर को ज्ञापन सौंपा।

अध्यक्ष अवनीश दीक्षित ने कहा

उनसे कहा यह ज्ञापन मुख्यमंत्री और राज्यपाल को पहुंचाने के साथ-साथ पत्रकारों की भावनाओं से भी अवगत करा दें, साथ ही चेतावनी भी दी की यदि ये दमनकारी आदेश वापस न हुआ और शासन ने माफी ना मांगी तो प्रेस क्लब बड़ा आंदोलन खड़ा करेगा
अध्यक्ष अवनीश दीक्षित ने कहा की ये तो अंग्रेजो के जमाने जैसा फरमान है, ये पत्रकारिता और पत्रकारों पर अंकुश लगाने और मुंह बंद करने की साजिश है, इसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

Also Read: Chandrayaan-3 : अलीगढ़ के स्कूलों में बच्चों को दिखाया जाएगा लाइव सॉफ्ट लैंडिंग, दुनिया में बजेगा भारत का डंका

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular