Tuesday, July 9, 2024
HomeBreaking NewsKanpur News : कटरी के तटवर्ती गांवों में पलायन तेज, बाढ़ का...

Kanpur News : कटरी के तटवर्ती गांवों में पलायन तेज, बाढ़ का पानी बना मुसीबत

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Kanpur News कानपुर : Kanpur News गंगा के लगातार बढ़ रहे जलस्तर के कारण तटवर्ती गांवों में पारायण तेज हो गया है। भगवान दिनपूर्व के 118 परिवारों ने गंगा बैराज मार्ग पर शरण ली है। जिसमें 22 को शिविर में पहुंचाया गया है।

बैराज मार्ग बना आशियाना

बता दे, कटरी के 11 गांव में पानी घुसने से ग्रामीणों की चिंता बढ़ गई है। डीएम के निरीक्षण के बाद व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने का काम तेज किया गया है।
पहाड़ी इलाकों में वर्षा के बाद हरिद्वार व नरोरा से लगातार पानी छोड़े जाने के कारण बिठूर के तटवर्ती गांव की मुश्किलें बढ़ रही है।

बाढ़ से शुक्लागंज के बीच पानी तेजी से गांव की तरफ बढ़ा है। बिठूर के तटवर्ती गावों में पानी घुस गया है। इससे ग्रामीण अपना गृहस्थी का सामान बाहर निकाल कर बैराज मार्ग पर आशियाना बना रहे हैं।

एडीएम वित्त ने दी जानकारी

एडीएम वित्त राजेश कुमार ने बताया कि गंगा के बढ़ते जलस्तर पर लगातार नजर रखी जा रही है। किसी भी विपरीत परिस्थिति के लिए पूरी तैयारी है। संबंधित अधिकारी व कर्मचारी ड्यूटी पर लगे हैं और नाव के जरिए ग्रामीणों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा जा रहा है।

Also Read – Uttarakhand Latest News : बाॅबी पवार की गिरफ्तारी पर एसपी बागेश्वर ने किया खुलासा, धारा 144 और धारा 148 के उल्लंघन का आरोप

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular