Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशKanpur News:जिला कारागार में मनाया गया रक्षाबंधन, बहनों ने भाइयों की कलाई...

Kanpur News:जिला कारागार में मनाया गया रक्षाबंधन, बहनों ने भाइयों की कलाई पर बांधी राखी….जिला कारागार में मनाया गया रक्षाबंधन, बहनों ने भाइयों की कलाई पर बांधी राखी….जिला कारागार में मनाया गया रक्षाबंधन, बहनों ने भाइयों की कलाई पर बांधी राखी….

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Kanpur News: कानपुर कारागार के अधिकारियों ने रक्षा बंधन के त्यौहार को “Social Reform” यानि सामाज सुधार के पर्व के रूप में मनाया, उन्होंने जेल में कैद अपराधियों को राखी बांधने आयी उनकी बहनों को ऐसी V.I.P. सुविधाएं मुहैया कराई कि इससे अभिभूत होकर बहनों ने अपने कैदी भाईयों से वचन लिया कि अब भविष्य में कोई बुरा काम नहीं करेंगे।

जेल में बांधी राखी

यूं तो रक्षाबंधन के दिन देश की सभी जेलों में कैदियों को अपनी बहनों से मुलाक़ात करने और राखी बंधवाने का मौक़ा मुहैया कराया जाता है, गुरुवार को कानपुर कारागार के अधिकारियों ने बहनो को भाइयो से मिलाने के लिए तमाम क़ानून की बंदिशें तोड़ दी, उन्होंने भाई बहन के बीच लोहे की जालीदार दीवार खड़ी नहीं की, कैदियों को उनकी बहनों से खुलकर इस तरह मिलवाया जैसे वे अपने घरों में हों।

पहली बार बहनों को लगा कि वे अपने भाई से जेल में नहीं घर में मिल रही हैं। जेल अधिकारियों की इस दरियादिली पर बहने इतनी भावुक हुईं कि उन्होंने भाइयों से उपहार में वचन लिया कि वे जेल बाहर आने के बाद पूरी तरह सुधर जायेंगे और कोई गैर कानूनी काम नहीं करेंगे।

Also Read: Rampur News : रामपुर में पानी की टंकी को लेकर विवाद, प्रधान व पूर्व प्रधान के बीच खूनी सघर्ष

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular